बढ़ी मुश्किलें

भोपाल,

पंजीयन उप महानिरीक्षक राजीव जैन मुश्किलों में घिर गए हैं. अधिकारी जैन पर विभाग में पदस्थ एक महिला अधिकारी ने यौन उत्पीडऩ करने को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद छेड़छाड़ और कार्यस्थल पर प्रताडऩा का मामला दर्ज किया गया है.

पीडि़ता ने विभाग के अलावा महिला सेल , आईजी भोपाल और महिला आयोग में भी शिकायत की थी. हबीबगंज पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है. मामले में इन्वेस्टिगेशन के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. मिली जानकारी के अनुसार पीडि़ता राजधानी भोपाल में पंजीयन विभाग के परी बाजार स्थित कार्यालय वरिष्ठ उपपंजीयक हैं.

पंजीयन महानिरीक्षक समेत पुलिस अधिकारियों को भेजी शिकायत में उन्होंने बताया था कि उप महानिरीक्षक पंजीयक राजीव जैन उसे ऑफिस के बाद फाइल लेकर घर बुलाते थे, साथ ही अकेले में मिलने रहने के लिए दबाव बनाते है.

जब वे ज्यादा परेशान हो गईं तो शिकायत की थी. हाल ही में महिला ने आईजी पंजीयक कल्पना श्रीवास्तव से इस मामले में मामला दर्ज कराए जाने की मांग की थी, जिसके बाद उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामला यौन उत्पीडऩ समिति को भेज दिया था. इस मामले में उप महानिरीक्षक पंजीयक राजीव जैन का कहना है कि पीडि़ता ने अनियमितताएं की थी, जिसके चलते उनके विरूद्ध जांच चल रही हैं.

Related Posts: