लंबे समय से परिणाम का इंतजार कर रहे थे परीक्षार्थी

भोपाल,

पिछले साल 9235 पटवारी पदों को भरने के लिए पीईबी द्वारा आयोजित परीक्षा का परिणाम आ गया है, लम्बे समय से परीक्षार्थी इस परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे थे. कयास लगाए जा रहे थे कि पटवारी परीक्षा का परिणाम अप्रैल के पहले सप्ताह में आएगा, लेकिन मार्च में ही पीईबो ने रिजल्ट जारी कर दिया.

भोपाल के गौरव पाठक ने टॉप किया है, उन्होंने 95 प्रतिशत के साथ पटवारी परीक्षा परिणाम में मेरिट सूची में पहला स्थान प्राप्त किया है. गौरतलब है कि मप्र में पटवारी के 9235 पदों के लिए 10 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने फार्म भरे थे. 9 से 31 दिसंबर 2017 तक प्रदेश में यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की गई थी.

परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में से 95 फीसदी उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, व्यवसायिक परीक्षा बोर्ड के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी परीक्षा आयोजित कराई गई थी.

यह एक ऑनलाइन परीक्षा थी इसलिए पूर्व में परीक्षार्थियों को उम्मीद थी की, परीक्षा समाप्त होने के एक माह में परिणाम घोषित कर दिया जाएगा, लेकिन परीक्षा हुए तीन माह से अधिक का समय निकल गया था, लेकिन अब मार्च के अंतिम दिनों में पटवारी परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है.

ये हैं टॉप 10

परीक्षा परिणाम में टॉप टेन में भोपाल के गौरव पाठक ने प्रथम स्थान, ग्वालियर के प्रवीण दुबे ने व्दितीय स्थान, भोपाल के विभू्ति नारायण तृतीय स्थान, सागर के सोनू विश्वकर्मा चौथे स्थान, इंदौर के पवन पांचवे स्थान, सुनिल छठे, भानू प्रताप सिंह सातवें, सुधीर कुमार पटेल आठवें, तारूणेन्द्र सिंह नवें, सैफी दसवें स्थान पर आये.

Related Posts: