सोते समय गले पर किए थे धारदार हथियार से वार

  • पति को चर्मरोग होने की वजह से नहीं करती थी पसंद

भोपाल,

खजूरी थाना अंतर्गत ईंटखेड़ी छाप गांव में हुई हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. पत्नी ने इसलिए हत्या की थी क्योंकि वह उसे पसंद नहीं करती थी, इसके साथ ही पति उसके चरित्र पर शंका करता था, जिसके चलते उसने धारदार हथियार से उस पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया था. पुलिस आरोपी पत्नी से पूछताछ करने में जुटी है.

खजूरी थाना अंतर्गत ईंटखेड़ी गांव में 11 मार्च की सुबह नीरज मेवाड़ा का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मकान के पहले मंजिल पर बने कमरे में मिला था. इसकी जानकारी परिजनों को तब लगी थी, जब उन्होंने पत्नी नीतू से उसके बारे में पूछा.

परिजनों ने जब कमरे में जाकर देखा तो कमरे में वह खून से लथपथ पड़ा हुआ था. इसके बाद परिजनों ने मृतक की पत्नी पर हत्या का अंदेशा जताया था. पुलिस ने संदेह के आधार पर पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन पत्नी पुलिस को गुमराह करती रही, जब पुलिस ने मनोवैज्ञानिक तरीके से उससे सवाल किए तो वह टूट गई और उसने हत्या को अंजाम देना स्वीकारा.

उसने बताया कि उसने धारदार हथियार से नीरज के गले पर कई बार वार किए थे, और फिर बाथरूम में जाकर हथियार को पानी से धो दिया था. इसके बाद पत्नी किसी धर्मेंद्र नाम के युवक पर हत्या का आरोप लगा रही थी. पुलिस को पत्नी ने बताया कि उसने उस समय हत्या की जब नीरज गहरी नींद में सो रहा था.

पत्नी बोली- नहीं करती थी पसंद

पुलिस को पूछताछ में नीतू ने बताया कि उसकी बिना मर्जी से शादी हुई थी और वह पसंद नहीं करती थी. इसके साथ ही उसने यह भी कहा कि नीरज को चर्मरोग था, जिससे वह उससे बात तक नहीं करती थी. नीरज उसके साथ अकसर मारपीट चरित्र संदेह को लेकर करता था.

गर्भवती होने से पुलिस को पूछताछ में हुई परेशानी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान नीतू ने पुलिस को खूब थकाया. वह हर सवाल पर पुलिस को गुमराह करती रही, चूंकि नीतू पांच माह की गर्भवती है, इसलिए पुलिस ने पूछताछ में बड़ी सावधानी बरती और आखिरकार नीतू ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

शादी के पांच दिन पहले भी घर से हो गई थी लापता

पुलिस के मुताबिक नीरज व नीतू के परिजनों ने शादी जबरदस्ती कराई थी. पुलिस को जांच में सामने आया है कि जब इनकी शादी हुई थी, उसके ठीक पांच दिन पहले नीतू अपने घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी, हालांकि बाद में जब वह मिल गई तो परिजनों ने समझा बुझाकर शादी करा दी थी. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि कहीं इस हत्या में कोई और तो शामिल नहीं है.

Related Posts: