कभी भिंड में घरों में डाका डालने वाले डाकुओं के गिरोह हुआ करते थे. अब वहां इससे भी बड़े रेत डाकुओं के गैंग बन गये हैं जो न सिर्फ राज्य सरकार को भारी राजस्व का नुकसान पहुंचा रहे हैं बल्कि नदियों के अस्तित्व को भी खतरा पैदा हो गया है. राज्य सरकार ने रेत का अंतराष्ट्रीय कर उसे पंचायतों के हवाले कर दिया है लेकिन धरातल या पूरे राज्य में खासकर भिंड मुरैना में रेत के माफिया खुलेआम रेत की डकैती करते जा रहे हैं.

एक निर्भीक पत्रकार श्री संदीप शर्मा ने इन काले धंधों में रेत माफिया के साथ पुलिस की भी उनसे हमजोली स्टिंग आपरेशन करके उसे उजागर किया और साथ ही यह भी बता दिया कि रेत और पुलिस का भ्रष्ट माफिया गठजोड़ उनकी हत्या भी करा सकता है और यह हो भी गया.

इसका वीडियो भी टी.वी. पर दिखा दिया गया कि एक ट्रक ने रांग साइड आकर किसी साजिश के तहत संदीप शर्मा को रौंद कर मार डाला. ट्रक और ड्राइवर गिरफ्तार हो गया है.

मामले की गंभीरता और पुलिस की रेत माफिया से गठजोड़ को देखते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हत्याकांड में सी.बी.आई. जांच की अनुशंसा कर दी है. जांच में अब देखा ही जायेगा. लेकिन इस मामले में ट्रक से कुचलने का जो वीडियो टी.वी. पर आ चुका है वह किसी भी जांच से ऊपर यह सिद्ध कर ही चुका है कि हत्या ट्रक से कुचल कर की गयी है.

Related Posts: