04nn1भोपाल, 4 अगस्त.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये यहाँ की खूबियों को दुनिया में प्रचारित किया जायेगा.
इससे देश और दुनिया के लोग मध्यप्रदेश के पर्यटन के प्रति आकर्षित होंगे.उन्होंने इसकी पूरी कार्य-योजना बनाने के लिये पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया.

मुख्यमंत्री चौहान ने पर्यटन वर्ष के कार्यों की समीक्षा के दौरान कहा कि हमारा मध्यप्रदेश खूबसूरत जंगल, नेशनल पार्क, बेजोड़ पुरा-वैभव और विरासतीय पर्यटन से समृद्ध ह

इन विशेषताओं को देश और दुनिया में प्रचारित करने वाले कार्यक्रम किये जायें.इससे प्रदेश का आकर्षण अंतर्राष्ट्रीय फलक पर उभरेगा और विदेशी पर्यटकों में प्रदेश के प्रति आकर्षण बढ़ेगा.मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिये देश के साथ विदेशों में भी प्रचार किया जाये.
इसके साथ ही सिंहस्थ की भी प्रभावी ढंग से ब्रांडिंग की जाये.इससे प्रदेश के पर्यटन और सिंहस्थ महाकुंभ की दुनियाभर में चर्चा हो.उन्होंने कहा कि सिंहस्थ से पहले एक बढ़ा ईवेंट किया जाये.

बैठक में पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री सुरेन्द्र पटवा, मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव पर्यटन श्रीमती वीरा राणा, मुख्यमंत्री के सचिव हरिरंजन राव, प्रबंध संचालक पर्यटन विकास निगम श्री अश्विनी लोहानी आदि उपस्थित थे.

Related Posts: