नई दिल्ली,

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड पश्चमि बंगाल में 5 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी. आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि यह निवेश पेट्रोलियम और खुदरा कारोबार में किया जाएगा. उन्होंने कोलकाता में आयोजित दो दिवसीय बंगाल वैश्वकि व्यापार शखिर सम्मेलन में यह घोषणा की.

दो दिनों के इस सम्मेलन में उन्होंने बताया कि यह निवेश वह अगले तीन सालों में करेंगे. उन्होंने बताया कि वह राज्य में मोबाइल फोन और सेट टॉप बॉक्स के विनिर्माण के लिए निवेश करेंगे. इसके जरिये वह इलेक्ट्रोनकि उत्पाद को भी प्रोत्साहित करेंगे.

मुकेश अंबानी ने इस दौरान यह भी जानकारी दी कि आरआईएल दूरसंचार कारोबार में 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है. हालांकि उसने पहले सिर्फ 4500 करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता जताई थी.

उन्होंने इस दौरान पश्चमि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में अनुकूल कारोबारी तैयार हुआ है.

इसी वजह से यहां निवेश करना संभव हुआ है. बता दें कि इस सम्मेलन में आर्सेलर मित्तल के लक्ष्मी निवास मित्तल, जेएसडब्ल्यू के सज्जन जिंदल, फ्यूचर समूह के किशोर बियानी, कोटक समूह के उदय कोटक समेत अन्य प्रमुख उद्योगपतियों ने भी भाग लयिा है.

ई-कॉमर्स में उतरे बाबा रामदेव- योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद अब ऑनलाइन कारोबार में उतर गई है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट लॉन्च करने के साथ ही अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ ही करार किया है।

अब इन कंपनियों की वेबसाइट्स पर भी पतंजलि के सभी प्रॉडक्ट्स मिलेंगे। पतंजलि आयुर्वेद ने कई कंपनियों के साथ करार किया है. बाबा रामदेव ने कहा कि अब सभी प्रोडक्ट हरिद्वार से हर द्वार तक लोगों तक आसानी से पहुंचेंगे।

Related Posts: