Shivraj_Singh_Chauhanभोपाल, 31 जुलाई, नभासं. मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान को अपने मंत्रिमंडल के विस्तार की मंजूरी मिल गई है. इससे पहले सार्वजनिक उपक्रमों में अगस्त में नियुक्तियां की जायेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलकर दिल्ली से लौटे शिवराज ङ्क्षसह ने आज यहां विमानतल पर पत्रकारों से चर्चा करते हुये बताया कि वे अपने मंत्रिमंडल का विस्तार अगस्त माह में कर लेंगे. इससे पहले सार्वजनिक उपक्रमों में अध्यक्ष, उपाध्यक्षों की नियुक्तियां की जायेंगी.

जिसमें नये उन लोगों को मौका दिया जायेगा, जिन्हें अभी तक कुछ नहीं मिला.मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने वाले एवं निगम-मंडल, आयोगों में नियुक्ति किये जाने वाले नये नामों को लेकर केंद्रीय नेताओं से चर्चा की है. उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री से भी मुलाकात की है. प्रधानमंत्री ने म.प्र. मंत्रिमंडल विस्तार पर स्वीकृति दे दी है. मुख्यमंत्री ने मोदी एवं शाह के अलावा राष्टï्रीय उपाध्यक्ष प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, राष्टï्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र ङ्क्षसह तोमर आदि से भी चर्चा की है.

शुक्रवार देर रात तक मुख्यमंत्री चौहान राजधानी भोपाल में वरिष्ठï भाजपा नेताओं से मंत्रिमंडल विस्तार एवं अध्यक्ष, उपाध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर चर्चा करते रहे. इसी सप्ताह सार्वजनिक उपक्रमों के अध्यक्ष-उपाध्यक्षों के नामों की सूची जारी की जायेगी, जो दिल्ली में नये सिरे से तैयार की गई है. उसके पश्चात्ï राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, जिसमें आधा दर्जन नये मंत्री एवं राज्य मंत्री शामिल किये जायेंगे.

फिलहाल किसी को हटाये नहीं जाने के संकेत मिल रहे हैं.
मुख्यमंत्री चौहान ने दिल्ली से लौटने के पश्चात्ï राजधानी में राजनैतिक गतिविधियां तेज हो गईं हैं. मुख्यमंत्री चौहान ने वरिष्ठï नेताओं के साथ मंथन शुरू किया है, जिसमें अध्यक्ष-उपाध्यक्षों के नामों पर विचार-विमर्श चल रहा है. मुख्यमंत्री ने बताया कि निगम-मंडल और आयोगों में नये चेहरे लाये जायेंगे.

Related Posts: