spo1कराची, आस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शेन वॉटसन अगले वर्ष फरवरी में दुबई और शारजाह में आयोजित की जा रही पाकिस्तान ट्वंटी-20 क्रिकेट लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह जानकारी दी और साथ ही बताया कि वॉटसन पीएसएल में खेलने के लिये नामांकन करने वाले 152वें विदेशी खिलाड़ी हैं. वॉटसन ने पीएसएल में खेलने के लिये फार्म पर हस्ताक्षर भी कर दिये हैं. पीएसएल दिसंबर में खिलाडिय़ों की नीलामी प्रक्रिया करेगा जिसमें शुरूआती स्तर पर पांच फ्रेंचाइजी टीमें हिस्सा लेंगी. पीएसएल के प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि वॉटसन का नामांकन प्रक्रिया में शामिल होने के लिये सहमति जताना इस लीग के लिये सकारात्मक साबित होगा.

हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि विदेशी खिलाडिय़ों के लिये दो लाख अमेरिकी डॉलर से सवा दो लाख अमेरिकी डॉलर ही अधिकतम नीलामी राशि होनी चाहिये. शुरुआत में पीसीबी ने घोषणा की थी कि खिलाडिय़ों की नीलामी में अधिकतम बेस प्राइस 25 हजार अमेरिकी डॉलर से डेढ़ लाख अमेरिकी डॉलर होगी लेकिन सूत्रों की मानें तो कुछ विदेशी खिलाडिय़ों ने इस राशि में बढ़ोतरी की मांग की है. शेन वॉटसन के अलावा कीरोन पोलार्ड, केविन पीटरसन, तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल, तिलकरत्ने दिलशान, शाकिब अली हसन, एंजेलो मैथ्यूज, ड्वेन ब्रावो, ग्रांट इलियट जैसे स्टार खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट के लिये सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कर चुके हैं.

Related Posts: