इस्लामाबाद,

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के मुल्तान, रहीमयार खान और बहावलपुर में पिछले लगभग एक महीने में मौसमी इंफ्लुएंजा महामारी की तरह फैल गया है और इसके कारण 35 लोगों की मौत हो गयी है।

मुल्तान स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने आज जियो टेलीविजन को बताया कि 15 दिसंबर से अब तक मौसमी इंफ्लुएंजा के 106 मामले सामने आए जिनमें से 24 मरीजों की शहर के निश्तार अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी।अस्पताल में अभी भी इस संक्रमण के लगभग 10 मरीजाें का इलाज चल रहा है।

रहीम यार खान के शेख जायेद अस्पताल में इस बीमारी से एक और व्यक्ति की मौत हो जाने के साथ ही 15 दिसंबर से अब तक मरने वालों की संख्या छह हाे गयी है।इसके अलवा छह मरीजों का इलाज जारी है।

बहावलपुर में स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि पिछले एक महीने में मौसमी इंफ्लुएंजा से एक महिला समेत छह लोगों की मौत हो गयी।बहावल विक्टोरिया अस्पताल में इस समय पांच लोगों का इलाज चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि लाहौर में इस बीमारी से जूझ रही एक महिला ने आज दम तोड़ दिया।
गुलबर्ग निवासी आलिया (24) का जिन्ना अस्पताल में इलाज चल रहा था।शहर में अब तक इस बीमारी ने चार जानें ली हैं और 34 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने इस बीमारी की रोकथाम के लिए संबंधित अधिकारियों को सभी संभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने अधिकारियों को इस बीमारी से बचाव के लिए जागरुकता अभियान चलाने के भी निर्देश दिए।

Related Posts:

भारत से यूरोप तक चलेगी मालगाड़ी
भारत से चुराई गईं करोड़ों की मूर्तियां अमेरिका में मिलीं
पाक दूतावास पहुंची मिशेल ओबामा
ई-मेल मामले में एफबीआई जांच से नहीं बदलेगा निष्कर्ष : क्लिंटन
अफगानिस्तान में सैनिकों की संख्या में बढ़ोत्तरी पर अभी कोई निर्णय नहीं: पेंटागन
उ.कोरिया पर दबाव बनाये रखेंगे अमेरिका, जापान