spo2कोलकाता,   मोहम्मद हफीज (64), अहमद शहजाद (52) और कप्तान शाहिद आफरीदी (49) की तूफानी पारियों से पाकिस्तान ने एशिया कप उपविजेता बांग्लादेश को ट्वेंटी-20 विश्वकप के ग्रुप-दो मुकाबले में आज 55 रन से पीटकर टूर्नामेंट में जबर्दस्त शुरुआत की पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 201 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद बांग्लादेश की चुनौती को छह विकेट पर 146 रन पर थामकर उससे एशिया कप में मिली हार का बदला भी चुका लिया.

पाकिस्तान की टीम सुरक्षा चिंताओं को लेकर ‘अगर-मगर’ की स्थिति से गुजरने के बाद विश्वकप खेलने भारत पहुंची और उसने क्वालिफायर बांग्लादेश की टीम को बल्लेबाजी तथा गेंदबाजी दोनों ही क्षेत्रों में पस्त कर दिया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर ईडन गार्डन मैदान में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उसके तीन बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ पारियां खेली. हफीज ने 42 गेंदों में सात चौके और दो छक्के लगाये, शहजाद ने 39 गेंदों में आठ चौके और आफरीदी ने मात्र 19 गेंदों में चार चौके और चार छक्के उड़ाये. विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुये बांग्लादेशी टीम पहले ही ओवर में सौम्य सरकार को गंवाने के बाद फिर लगातार संघर्ष करती रही.

बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सरकार को शून्य पर बोल्ड किया. तमीम इकबाल ने 24, शब्बीर रहमान ने 25 और शाकिब अल हसन ने नाबाद 50 रन की पारी खेली. लेकिन लक्ष्य इतना बड़ा था कि बांग्लादेशी टीम उसके दबाव में दम तोड़ गयी.

Related Posts: