30beefकाठमांडू 30 अप्रैल. भूकंप की भीषण त्रासदी झेल रहे नेपाल में पाकिस्तान की ओर से भेजी गयी राहत सामग्री में गोमांस के पैकेट मिलने से लोगों में खासा गुस्सा है।

खबरों के अनुसार भूंकप पीडितों के लिए भारत ,चीन, अमेरिका और ब्रिटेन के अलावा पाकिस्तान की ओर से भी राहत सामग्री के तौर पर खाने पीने की चीजें बड़े पैमाने पर भेजी गयी हैं। इनमें तैयार (रेडी टू ईट) गोमांस के पैकेट भी हैं। मीडिया में आ रही खबरों में इस बात की आशंका जतायी गयी है कि पाकिस्तान के इस कदम से दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ (सार्क) के सदस्य देशों में कूटनीतिक संकट पैदा हो सकता है।

नेपाल में सहायता के लिए गए भारतीय चिकित्सक दल ने इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान की ओर से भेजी गयी राहत सामग्री में गोमांस के पैकेट शामिल हैं। चिकित्सा दल के डाक्टर काठमांडू के बीर अस्पताल में घायलों का उपचार कर रहे हैं। नेपाल के एक सरकारी अधिकारी का हवाला देते हुए कहा गया है कि पाकिस्तान से पहुंची राहत सामग्री लेने जब वे हवाई अड्डे पहुंचे तो उन्होंने देखा कि खाने पीने के सामान में गोमांस के पैकेट भी थे। उ

न्होंने बताया कि इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री सुशील कोइराला को दे दी गयी है और उनकी ओर से जांच का आदेश दे दिया है। रिपोर्ट मिलने और हालात सामान्य हो जाने के बाद पाकिस्तान सरकार के साथ यह मामला कूटनीतिक स्तर पर उठाया जाएगा।

Related Posts:

जूता बम से अमेरिका को नष्ट करना चाहता था लादेन
प्रदेश भर में 9 जून से 15 जून तक स्कूल चलो अभियान
...तो 50 साल तक भी गंगा साफ नहीं हो पाएगी
खेती में मध्यप्रदेश दुनिया का अव्वल राज्य
बेकाबू रेत माफिया ने ली वनकर्मी की जान, अवैध रेत से भरा ट्रैक्टर वनकर्मी पर चढ़ा...
कोरियाई प्रायद्वीप पर किसी युद्ध की अनुमति नहीं देगे : जिनपिंग