आतंक पर एक्शन लो वरना हम करेंगे कार्रवाई

वॉशिंगटन,

अमेरिका की सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआईए) के डायरेक्टर माइक पॉम्पियो ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी दी है कि अगर वह आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाहों पर कार्रवाई नहीं करेगा तो अमेरिका इन ठिकानों को खुद बर्बाद करने के लिए मजबूर होगा.

बता दें कि सीआईए की यह चेतावनी ऐसे समय में आई है जब अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचे और अफगानिस्तान को लेकर नई रणनीति पर पाकिस्तान के सहयोग के लिए चर्चा की.

सीआईए डायरेक्टर ने कहा कि मैटिस पहले आराम से पाकिस्तान से इस संबंध में बात करेंगे. उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का यह संदेश पाकिस्तान को देंगे कि अमेरिका आतंक के सुरक्षित ठिकानों से निपटने को लेकर गंभीर है.

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान सहयोग नहीं करता है तो हम आतंकियों के ठिकानों को तबाह करने के लिए हर संभव ऐक्शन लेंगे.

हालांकि मैटिस ने पाकिस्तान दौरे से पहले यह कहा था कि वह इस दौरान पाकिस्तान को उकसाएंगे नहीं. मैटिस ने रिपोर्टर्स से कहा था कि वे आतंक से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ सहयोग के रास्ते ढूंढेंगे.

मुशर्रफ हाफिज के साथ गठबंधन को तैयार

इस्लामाबाद. पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय आतंकी और 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ अगले साल होने वाले आम चुनाव में गठबंधन के लिए तैयार हैं. मुशर्रफ ने सईद के साथ गठबंधन पर पूछे सवाल के जवाब में यह कहा.

उन्होंने कहा, अभी तक उन लोगों के साथ कोई बात नहीं हुई, लेकिन अगर गठबंधन का हिस्सा बनना चाहेंगे तो मैं उनका स्वागत करूंगा.

 

Related Posts: