कलेक्टर से मिला सिन्धी समाज

संत हिरदाराम नगर,

सिन्धी समाज का एक प्रतिनिधि मण्डल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश वार्ताकार एवं सिन्धु सेना प्रमुख दुर्गेश केसवानी के नेतृत्व में भोपाल कलेक्टर डॉ. सुदाम खाड़ेे से मिला तथा वर्षों से भोपाल में निवासरत पाकिस्तानी हिन्दूओं को नागरिकता प्रदान करने की मांग की.

दुर्गेश केशवानी ने कलेक्टर से मांग करते हुए कहा कि पूर्व की कांग्रेेस सरकार ने पाकिस्तान से आए हिन्दू अल्पसख्यकों की कभी सुध नहीं ली.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को समाज के लोगों ने धन्यवाद देते हुए कहा कि इस विषय को गंभीरता से लेते हुए मामले की शीघ्र निपटारा हो इसके लिए आवश्यक कदम उठाएं एवं समाज की मांग को देखते हुए 23 दिसम्बर 2016 को भारत के राजपत्र में केन्द्रीय सरकार, नागरिकता अधिनियम 1955 का 57 की धारा 16 प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग करते हुए धारा 6 के अन्र्तगत जिला कलेक्टरों को देशीकरण प्रमाण-पत्र जारी करने के अधिकार दिये गये हैं.

इसी तारतम्य में भोपाल शहर में निवासरत लगभग 168 पाकिस्तानी हिन्दू अल्पसख्यकों ने आवेदन दिया है जिसका निराकरण कलेक्टर महोदय के द्वारा किया जाना है को लेकर विस्तार से चर्चा की.

उन्होंने शीघ्र ही इस मामले का निराकरण करने का भरोसा दिलाया. प्रतिनिधि मण्डल में अजित सदाना, मनोहर लाल भुरानी, निर्मल सचदेव, नरेश लखानी, विनोद कुकरेजा, सुदामा लाल सहित समाज के लोग शामिल थे.

Related Posts: