29rahul2नयी दिल्ली. विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ संघर्ष को लेकर मंगलवार को पंजाब में किसानों से मिलने के बाद आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली पहुंचे और केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया. लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा कि जब ओला पड़ा तो आपकी सरकार ने कुछ नहीं किया. पीएम इंडिया के टूअर पर आये हैं. उन्हें थोड़ा जाकर किसानों का भी हाल जान लेना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा मंडी से गेहूं की खरीद नहीं हो रही है. हरियाणा के मंत्री के बयान पर उन्होंने सरकार पर हमला करते हुए कहा किसान रो रहे हैं और मंत्री बयान देते हुए किसानों को कायर कह रहे हैं. सरकार कहती है कि मेक इन इंडिया करनी है लेकिन जो किसान देश को गेहूं देता है उसे सरकार मेक इन इंडिया नहीं मानती. राहुल ने कहा कि पीएम अभी भारत में हैं. उन्हें पंजाब जाकर किसानों का जायजा लेना चाहिए.

नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में प्रधानमंत्री का टूअर लगा है. राहुल गांधी के बयान के बाद लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ. खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा कि 67 लाख मीट्रिक टन में से 57 लाख पंजाब सरकार ने खरीद लिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अमेठी में जाकर ड्रामा खेले पंजाब में नहीं. खाद्य मंत्री राम बिलास पासवान ने कहा कि जब ओला पड़ रहा था तो राहुल गांधी कहां थे. हम किसान का एक-एक दाना खरीदेंगे. उनके एक मंडी में जाने से किसानों की हालत में सुधार नहीं होगा.

Related Posts: