मंत्री मीणा ने योजना का किया शुभारंभ,

उचित ब्याज दर पर जरूरतमंद ले सकेंगे 10 लाख तक का लोन

नवभारत न्यूज विदिशा,

उचित ब्याज दर पर जरूरतमंदों को लोन उपलब्ध कराने के रूप में वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिये प्रधानमंत्री मुद्रा योजना भारत सरकार द्वारा चलायी जा रही है, जिसके लिये पायलेट प्रोजेक्ट के अंतर्गत विदिशा और बासौदा को मध्यप्रदेश में सबसे पहले चुना गया है. इस योजना से विदिशा और बासौदा को विदेश मंत्री क्षेत्रीय सांसद सुषमा स्वराज के प्रयासों से जोड़ा गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोदी सरकार ने जरूरतमंद की मदद के लिए कई योजनायें शुरू की है. उन्हीं में से एक है मुद्रा लोन योजना, इसे प्रधानमंत्री मुद्रा योजना भी कहा जाता है. उक्त योजना का उद्देश्य उचित ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराने के रूप में वित्तीय सहायता प्रदान करना है. यह व्यापार लोन के आकार पर निर्भर करती है और उसी के अनुसार पेशकश की जा रही है.

इस योजना के तहत 50 हजार से 10 लाख रूपये तक का लोन प्रदान किया जाना है. शिशु लोन, किशोर लोन और तरुण लोन मुद्रा लोन के रूप में वर्गीकृत किये गए हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस 25 दिसम्बर को अवकाश होने के कारण 26 दिसम्बर मंगलवार को कलेक्टे्रट सभाकक्ष में सुशासन और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना ऑनलाइन पोर्टल का शुभारंभ राज्यमंत्री सूर्यप्रकाश मीणा ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना ऑनलाइन पोर्टल का माउस से क्लिक कर जिले में शुभांरभ किया.

इस दौरान विधायक कल्याण सिंह ठाकुर, जिला स्तरीय दीनदयाल अन्त्योदय समिति के उपाध्यक्ष मनोज कटारे, विदेश मंत्री एवं स्थानीय सांसद के प्रतिनिधि राजेन्द्र सिक्का, मध्यप्रदेश उपभोक्ता हितैषी मंच के सलाहकार ओमप्रकाश चतुर्वेदी, कलेक्टर सहित समाजसेवी, जनप्रतिनिधियों के अलावा नगर के गणमान्य नागरिक और विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे.

Related Posts: