10askn02अशोकनगर.  खरीफ फसल को कीट प्रकोप एवं सूखा के चलते हो रहे जबरदस्त नुकसान पर जहां जिलेभर के किसान निराशा के भंवर में अपनी आंखों मेें आंसू लिये हैं.

विगत तीन वर्षो से प्रकृति की मार झेल रहे किसान और खेतीहर मजदूर अब लगभग टूट चुके हैं.जिनका मनोबल बढ़ानें के साथ उन्हें शासन-प्रशासन से उचित मुआवजा मिल सके.नुकसानी फसलों के सर्वे तीन दिन के अंदर कराने की बात लेकर चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान बड़ी संख्या में किसानों को लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे.

जहां सैकड़ों पीडि़त किसान चंदेरी व ईसागढ़ क्षेत्र से आये थे.जिनके हाथों में सोयाबीन की फसलों के नुकसान हुए पौधे लहराते हुए किसानों ने विधायक के नेतृत्व में शीघ्र नुकसान का सर्वे व मुआवजे की बात ज्ञापन के माध्यम से रखते हुए कलेक्टर आरबी प्रजापति को मुख्यंत्री के नाम सौंपा है.इस दौरान अनेक किसान लगातार नुकसान झेलने के कारण आत्महत्या करने तक की बात कहते नजर आए.तो वहीं कई किसान हताशा के दौर में कुछ पीड़ा व्यक्त करने की स्थिति में तक नही थे.जिन्हें बार-बार विधायक श्री चौहान साहस बंधाते रहे.इस मौके पर प्रशासन ने भी नियमों के अनुसार शासन से निर्देशों पर नुकसान का सर्वे कराने की हरसंभव मदद की बात कही है.

Related Posts: