blp3भोपाल,  शिवाजी नगर और तुलसी नगर में मकानों, झुग्गियों को तोडऩे एवं हजारों पेड़ काटने के विरोध में स्थानीय नागरिकों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पारूल हॉस्पिटल से माता मंदिर तक प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव एवं जिलाध्यक्ष पी.सी. शर्मा, पार्षद अमित शर्मा, गुड्ïडू चौहान के नेतृत्व में हजारों की संख्या में पैदल मार्च करते हुए माता मंदिर पर यात्रा का समापन किया.

यात्रा का स्वागत नागरिकों द्वारा नूतन कॉलेज, 6 नं. बस स्टाप, 5 नं. बस स्टाप, रविशंकर शुक्ला मार्केट, राम मंदिर चौराहा, थर्ड स्टाप, 1250, सेकेण्ड बस स्टाप, माता मंदिर आदि पर किया गया. इस अवसर पर महिलाओं द्वारा आरती उतारकर प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव एवं पी.सी. शर्मा को समर्थन दिया गया. सुभाष मार्केट व्यापारी संघ, रविशंकर शुक्ला मार्केट व्यापारी संघ एवं सेकेण्ड बस स्टाप व्यापारी संघ, थर्ड मार्केट व्यापारी संघ द्वारा भी यात्रा का स्वागत करते हुये अपना समर्थन दिया.

इस अवसर पर अरुण यादव ने कहा कि स्मार्ट सिटी बनाना है तो पूरे भोपाल को स्मार्ट सिटी बनाया जाये तथा यह कार्य सबसे पहले पुराने भोपाल से शुरू किया जाये, जहां लोग आज भी सफाई, पानी, सीवेज आदि के लिए सुबह से जद्ïदोजहद करते हैं. पी.सी. शर्मा ने कहा कि शिवाजी नगर, तुलसी नगर भोपाल में कश्मीरी घाटी के रूप में है जहां चारों तरफ पहाडिय़ां हैं और बीच तलहटी में ये नगर स्थापित है. ऐसे में शासकीय मकानों को तोडऩा निश्चित रूप से दुर्भाग्यपूर्ण है. हम इसका विरोध करते हैं. स्मार्ट सिटी बनानी है तो पूरे भोपाल को स्मार्ट सिटी बनाया जाये न कि शिवाजी नगर और तुलसी नगर क्षेत्र को.

Related Posts: