rahaनयी दिल्ली,  निवर्तमान वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने अगस्ता वेस्टलैंड दलाली सौदे में जेल की हवा खा चुके पूर्व वायु सेना सेना प्रमुख एस पी त्यागी का बचाव करते हुए आज कहा कि जब तक दोष साबित नहीं हो जाता वह वायु सेना परिवार का हिस्सा हैं और उन्हें सम्मान मिलना चाहिए।

सेवानिवृत्त होने से तीन दिन पहले एयर चीफ मार्शल राहा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में वायु सेना में भ्रष्टाचार के मामलों से जुड़े सवालों के जवाब में कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कानून का पालन किया जाना चाहिए और न्यायालय के फैसले का सम्मान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि न्यायालय में उनके खिलाफ आरोप साबित हो जाते हैं तो किसी को काई सहानुभूति नहीं होगी। लेकिन इससे पहले पूर्व वायु सेना प्रमुख त्यागी वायु सेना के ‘बड़े परिवार’ का हिस्सा हैं और हमें उनके साथ खड़ा रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सशस्त्र सेनाओं में भ्रष्टाचार के लिए केवल सेनाओं को ही जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। इन सौदों में कई पक्ष और एजेन्सी शामिल होते हैं। सेनाओं की ओर से इन सौदों की खरीद में आदर्श प्रक्रिया का पालन किया जाता है और सशस्त्र सेनाओं में इनके लिए काफी जाने माने पेशेवर भाग लेते हैं और निर्णय प्रक्रिया का भी हिस्सा होते हैं।

पूर्व वायु सेना प्रमुख त्यागी को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में पिछले महीने ही गिरफ्तार किया था और उन्हें हाल ही में जमानत मिली है। वायु सेना प्रमुख राहा से पहले पूर्व वायु सेना प्रमुख ए वाई टिप्पणीस ने भी पूर्व वायु सेना प्रमुख त्यागी का बचाव किया था।

Related Posts: