अर्थदंड राशि जमा नहीं कराने पर दिया आदेश

खरगोन,

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में आवासीय मद की भूमि पर बिना डायवर्शन के अवैध रूप से चिकित्सालय बना कर संचालित किये जाने के मामले में एक पूर्व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की संपत्ति कुर्क करने के निर्देश दिये गये हैं.

जनसंपर्क कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक खरगोन तहसीलदार ने कल जारी आदेश में अर्थदण्ड की राशि जमा नहीं कराये जाने पर पूर्व सीएमएचओ बिरोजाबाई की संपत्ति कुर्क करने के निर्देश दिये हैं.

विज्ञप्ति में बताया गया है कि भूमि का वाणिज्यिक प्रायोजन (निजी अस्पताल निर्मित कर लिये जाने पर) में उपयोग किए जाने पर एसडीएम खरगोन द्वारा पूर्व में वर्ष 2011-12 से वर्ष 2015-16 तक का अर्थदंड किया गया था.

भूखंडधारक और पूर्व सीएमएचओ श्रीमती बिरोजाबाई द्वारा अपील किए जाने पर जिला दंडाधिकारी द्वारा वर्ष 2015-16 के आदेश द्वारा इनके ऊपर वर्ष 2001-02 से परिवर्तित लगान कुल दोनों भूखंडों पर 46 लाख 66 हजार 400 रूपए की राशि निर्धारित की गई थी.

भूखंडधारक द्वारा आदेश के बाद 10 लाख 56 हजार 168 रूपए की राशि जमा कराई गई. शेष राशि के संबंध में वरिष्ठ न्यायालय में की गयी अपील प्रकरण में कोई भी स्थगन आदेश प्रस्तुत नहीं किया गया और न ही बकाया राशि जमा कराई गई, इसलिए परिसंपत्ति भूखंड पर बने अस्पताल को कुर्क किए जाने के संबंध में नोटिस जारी किया गया है.

Related Posts: