BPL2भोपाल,  पेट्रोल पम्प एसोसिएशन द्वारा एक घंटे के लिये पेट्रोल पम्प बंद रखने से शहर में लोगों को भारी परेशानियों का सामना पड़ा रहा.

गौरतलब है कि शहर में प्रशासन द्वारा हेलमेट को लेकर चलाई जा रही मुहिम से पेट्रोल पम्प मालिक ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं. कारण प्रशासन द्वारा कड़ाई से निर्देश जारी किये गये थे कि शहर में सभी पेट्रोल पम्पों में बिना हेलमेट पेट्रोल नहीं दिया जायेगा तथा जिस भी पम्प में बिना हेलमेट पेट्रोल देते पाया जाता है तो उस पम्प मालिक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी और ऐसा हुआ भी.

शहर के दो पम्प मालिकों पर बिना हेलमेट के पेट्रोल दिये जाने पर प्रकरण दर्ज किया गया था, जिस कारण पम्प मालिक परेशान नजर आ रहे थे. इसी कारण शहर के सभी 122 पेट्रोल पम्प मालिकों ने यह कदम उठाया. वहीं पेट्रोल डीलर्स के अध्यक्ष अजय ङ्क्षसह का कहना है कि वह भी हेलमेट को लेकर प्रशासन के समर्थन में हैं लेकिन हमारे खिलाफ इतने कड़े कदम न उठाते हुये वाहन चालक पर सख्ती दिखाई जानी चाहिये तथा वाहन चालकों के चालान काटे जाने चाहिये, जिससे वाहन चालक हेलमेट पहनने के लिये मजबूर हो जायें. इस बीच प्रायवेट पम्प की हड़ताल के चलते पुलिस पेट्रोल पम्प खुला रहा, जहां पेट्रोल डलवाने लोगों की लम्बी कतार लगी रही.

वहीं कुछ पेट्रोल पम्प मालिकों का मानना है कि जैसे मेडिकल एम्बुलेंस आदि को इमरजेंसी सेवा देने के लिये छूट होती है, वैसी ही छूट पेट्रोल पम्प को भी होनी चाहिये. क्योंकि यह भी एक सेवा है और पेट्रोल पम्प पर भी मुसीबत में फंसे लोग पेट्रोल लेने आते हैं. ऐसे में मुसीबत में फंसे व्यक्ति को पेट्रोल नहीं मिल पायेगा तो उसके साथ भी अप्रिय घटना घट सकती है.

Related Posts: