16pic1नई दिल्ली,   जेएनयू में देश विरोधी नारे लागने के आरोप में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार छात्रसंघ के नेता कन्हैया कुमार को सोमवार को पटियाला कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने कन्हैया को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

कन्हैया की पेशी के दौरान कोर्ट परिसर में वकीलों और छात्रों के बीच झड़प हुई. वकीलों ने भारत माता की जय के नारे लगाए. जबकि पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर भाजपा विधायक ओपी शर्मा और उनके समर्थकों पर व्यक्ति को पीटने का आरोप लगा है. परिसर में कुछ और लोगों के साथ हाथा-पाई करने का भी मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने तीन दिनों की पुलिस रिमांड पूरी होने के बाद कन्हैया को आज कोर्ट में पेश किया था.

अदालत में सुनवाई से पहले यह झड़प उस समय हुई जब वकील बताये जा रहे कुछ लोग अदालती कक्ष में घुसे और ज्यादातर जेएनयू के छात्रों और वकीलों एवं मीडियाकर्मियों से कथित रूप से धक्का मुक्की करने लगे और उनसे परिसर छोड़कर जाने के लिए कहने लगे. उन्होंने नारे लगाए, ‘आप (जेएनयू) राष्ट्रविरोधी और आतंकवादी पैदा करते हैं. आपको देश से बाहर होना चाहिए. हिन्दुस्तान जिंदाबाद, जेएनयू को बंद करो.Ó इसके बाद उन्होंने छात्रों और शिक्षकों को बाहर की तरफ धक्का दिया.

Related Posts: