नयी दिल्ली,  ऋण और कार्ड जैसी बैंकिंग सेवायें प्रदान करने वाला ऑनलाइन मार्केटप्लेस पैसाबाजारडॉटाकॅम ने चालू वित्त वर्ष के अंत तक म्युचुअल फंड के तहत 1,500 करोड़ रुपये के संपदा प्रबंधन का लक्ष्य हासिल करने की योजना बनायी है।

पैसाबाजारडॉटाकॉम ने आज यहां जारी बयान में कहा कि पिछले वर्ष अप्रैल में उसके प्लेटफॉर्म पर म्युचुअल फंडों की पेशकश की गयी थी और अब तक एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के संपदा प्रबंधन किये जा रहे हैं। उसने कहा कि देश की प्रमुख संपदा प्रबंधन कंपनियों सहित 20 से अधिक म्युचुअल फंड उसके प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सह संस्थापक नवीन कुकरेजा ने कहा कि खुदरा निवेशकों की सभी व्यक्तिगत वित्तीय आवश्यकताओं की पूर्ति करने के उद्देश्य से प्लेटफॉर्म पर म्युचुअल फंडों की पेशकश की गयी थी जिसे निवेशकों से बेहतर प्रतिसाद मिला है।

उन्होंने कहा कि पैसाबाजारडॉटाकॉम पर म्युचुअल फंडों की मांग में 30 फीसदी की दर से बढोतरी हो रही है और इसके मद्देनजर चालू वित्त वर्ष के अंत तक संपदा प्रबंधन के बढ़कर 1,500 करोड़ रुपये पर पहुंचने का अनुमान है। उनकी कंपनी ने इसको हासिल करने की योजना बनायी है और इसके लिए कार्य योजना बनायी गयी है। देश के 650 शहरों में खुदरा निवेशक उनकी कंपनी के प्लेटफॉर्म पर म्युचुअल फंडों में निवेश कर रहे हैं। अभी हर महीने चार हजार से अधिक नये म्युचुअल फंड ग्राहक जुड़ रहे हैं।

Related Posts: