23as10भोपाल.23 अगस्त. जिला कांग्रेस एवं युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को शहर में प्याज और दाल की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर नए एवं पुराने शहर में अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन कर विरोध किया.

जिला कांग्रेस के आंदोलन का नेतृत्व जिलाध्यक्ष पीसी शर्मा ने किया. जबकि युवा कांग्रेस के आंदोलन का नेतूत्व युवा कांग्रेस के मनोज शुक्ला ने किया.आंदोलनरत कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही इस दौरान पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने प्याज के बढ़ते दामों पर अंकुश लगाने की मांग केन्द्र एवं राज्य सरकार से की है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्याज, दाल और सब्जियों की बढ़ती हुई कीमतों के विरोध में रोशनपुरा चौराहे से जिलाध्यक्ष पी.सी. शर्मा के नेतृत्व में अच्छे दिनों में प्याज और दाल की महंगाई मार गई के भजन गाते हुये रैली न्यू मार्केट में घूमते हुये टॉप एंड टाउन पर समाप्त हुई.इस अवसर पर पी.सी. शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमने एक नारा सुना था बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार और अच्छे दिन आने वाले हैं लेकिन देश की जनता यह कह रही है कि मोदी जी हमारे बुरे दिन ही वापस लौटा दो. आज स्थिति यह है कि भाजपा के राज में प्याज 85 रुपये, तुअर दाल 155 रुपये प्रति किलो मिल रही है साथ में अन्य दालों के भाव भी आसमान पर हैं. यदि जमाखोरों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की एवं प्याज और दाल के भाव कम नहीं हुये तो कांग्रेस मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगी. इस अवसर पर दीपचंद यादव, गोङ्क्षवद गोयल, कैलाश मिश्रा, कुणाल चौधरी, जे.पी. धनोपिया, आनंद तारण, मांडवी चौहान, वहीद लश्करी, गुड्ïडू चौहान, ईश्वर ङ्क्षसह चौहान, अकबर बेग, संगीता शर्मा, अशोक जैन भाभा सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे.

प्याज अब केवल अमीरों की ही थाली में
खाद्यान्न वस्तुओं में लगातार हो रही मूल्यवृद्घि के विरोध में आज युवा कांग्रेस द्वारा नादरा बस स्ैंड पर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया. युवा कांग्रेस द्वारा आसमान छू रहे दाल और प्याज के दाम के विरोध में गरीबों को स्टॉल लगाकर उन्हें राहत देने हेतु नि:शुल्क यह खाद्यान्न सामग्री वितरित की गई. प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व युवक कांग्रेस के मनोज शुक्ला कर रहे थे.

Related Posts: