जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी

  • प्रणय खरे को अलग-अलग इवेन्ट में मिले पदक,
  • यंग रायडर डेऊसाज के व्यक्तिगत मुकाबले में बालाजी को स्वर्ण,
  • यंग रायडर डेऊसाज के टीम इवेन्ट में अकादमी ने स्वर्ण अर्जित किया,

भोपाल,

खे.प्र. मध्यप्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी में चल रही जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता एवं मध्य भारत हार्स शो के अंतर्गत आज यंग रायडर डेऊसाज, जूनियर जम्पिंग एक्यूमुलेटर, चिल्ड्रन ग्रुप-3 शो-जम्पिंग नार्मल एवं चिल्ड्रन ग्रुप-1 व 2 में ओपन जम्पिंग नॉक आउट के मुकाबले खेले गए.

प्रतियोगिता में अकादमी के खिलाड़ी प्रणय खरे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अलग-अलग इवेन्ट में 6 स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश का गौरव बढ़ाया. प्रणय खरे ने जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए जूनियर जम्पिंग एक्यूमुलेटर मुकाबले में अकादमी के खिलाडी प्रणय खरे ने डेऊमोक्रेेटिक अश्व पर शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता.

जबकि बीएससी के खिलाड़ी आकाश ने रजत और सुमित ने कांस्य पदक जीता. इसी तरह जूनियर डेऊसाज में प्रणय खरे ने दो स्वर्ण पदक अर्जित किए. जबकि मध्य भारत हार्स शो के जूनियर जम्पिंग इवेन्ट में भी प्रणय खरे ने एक और जूनियर डेऊसाज में दो स्वर्ण पदक अर्जित किए.

यंग रायडर डेऊसाज के व्यक्तिगत मुकाबले में बालाजी ने स्वर्ण तथा अकादमी के खिलाड़ी सागर तिवारी ने रजत और अस्थवी अस्थाना ने कांस्य पदक जीता. यंग रायडर डेऊसाज के टीम इवेन्ट में अकादमी के खिलाडिय़ों ने स्वर्ण पदक अर्जित किया. टीम में सुदीप्ति हजेला, प्रणय खरे, अंगद और अजय झाला शामिल थे.

जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के जूनियर डेऊसाज व्यक्तिगत स्पर्धा में प्रणय खरे ने स्वर्ण, सुदीप्ति हजेला ने रजत और आरबीसी के मनप्रीत सिंह ने कांस्य पदक अर्जित किया.मध्य भारत हार्स शो के अंतर्गत आज खेले गए चिल्ड्रन-2 ओपन जम्पिंग नॉक आउट मुकाबले में अकादमी के खिलाड़ी राजू सिंह भदौरिया ने स्वर्ण पदक जीता.

जबकि युवराज सिंह राठौर ने रजत और अली लकड़वाला ने कांस्य पदक जीता. जूनियर जम्पिंग एक्यूमुलेटर व्यक्तिगत स्पर्धा में प्रणय खरे ने स्वर्ण, मेयो कालेज के खिलाड़ी रोचक सोब्ती ने रजत और एआरपीए की जिगिशा कमाल ने कांस्य पदक अर्जित किया. यंग रायडर डेऊसाज के टीम इवेन्ट में एपीआरसी की टीम ने स्वर्ण, मध्यप्रदेश घुड़सवारी अकादमी ने रजत और आरव्हीसी-ए ने कांस्य पदक अर्जित किया.

जबकि शो-जम्पिंग टीम इवेन्ट में अकादमी के खिलाड़ी अर्जुन मलैया और अर्जुन सिंह ने स्वर्ण पदक जीता. मध्य भारत हार्स शो के जूनियर डेऊसाज इवेन्ट में प्रणय खरे ने स्वर्ण, सुदीप्ति हजेला ने रजत और मेयो कॉलेज की जोशिका गुप्ता ने कांस्य पदक अर्जित किया.

आज के मुकाबले

प्रतियोगिता के अंतर्गत 29 दिसंबर को प्रात: 8 बजे यंग रायडर जम्पिंग, 10 बजे यंग रायडर टेन्ट पैगिंग टीम राउंड-1, अपरांह् 12.30 बजे जेएनईसी वन डे इवेन्ट के व्यक्तिगत एवं टीम मुकाबले खेले जाएगे. 3 बजे हंटर ट्रायल ओपन के मुकाबले पोलो ग्राउण्ड पर तथा 3 बजे ही यंग रायडर टेन्ट पैगिंग टीम राउंड-2 के मुकाबले जम्पिंग ऐरिना में खेले जाएगें. जबकि सांय 4 बजे से ओपन जम्पिंग सिक्स बार के मुकाबले खेले जाएंगे.

मध्य भारत हार्स शो के चिल्ड्रन-3 जम्पिंग नार्मल इवेन्ट में अकादमी के खिलाड़ी अर्जुन मलैया ने स्वर्ण, आईपीएस के संस्कार राठौर ने रजत और मेयो कालेज के खिलाड़ी लक्ष्य ने कांस्य पदक अर्जित किया.

Related Posts: