pranabनयी दिल्ली,  राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और खेल मंत्री विजय गोयल ने रियो ओलंपिक की बैडमिंटन प्रतियोगिता में रजत पदक जीतकर इतिहास बनाने वाली पुसारला वेंकट सिंधू और उनके कोच पुलेला गोपीचंद को इस उपलब्धि के लिये अपनी बधाई दी।

राष्ट्रपति ने शुक्रवार को अपने बधाई संदेश में कहा, “देश के लिये गौरवपूर्ण क्षण। पूरा देश आपकी इस उपलब्धि पर आपके परिवार और आपके साथ खुश है। आपने शानदार मैच खेला। रजत पदक जीतकर इतिहास बनाने के लिये आपको हार्दिक बधाई।” मोदी ने ट्विटर पर सिंधू को दिये बधाई संदेश में कहा, “जबर्दस्त प्रदर्शन सिंधू। आपने गजब का जुझारूपन दिखाया। आपकी सफलता ऐतिहासिक है और लंबे समय तक यादगार रहेगी।

आपको उज्ज्वल भविष्य के लिये बहुत बहुत शुभकामनायें।” कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, “सिंधू का रजत पदक भारत माता के ताज में आज सबसे कीमती नगीना है और उन्होंने आने वाली कई पीढ़ियों के लिये उदाहरण पेश कर दिया है। सिंधू एक स्टार की तरह खेलीं। उन्होंने बिना थके जबर्दस्त संघर्ष किया और देश को गाैरवान्वित किया।”

खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा, “इस युवा आयु में ओलंपिक में रजत जीतना सिंधू की कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता का परिणाम है जिसका श्रेय उनके माता पिता को जाता है जो हमेशा उनके साथ खड़े रहे। प्रधानमंत्री मोदी रियो में सिंधू के पहले ही मैच से उनकी प्रगति पर नज़र रखे हुये थे। खेल मंत्रालय श्री मोदी के मार्गदर्शन में जल्द ही टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों को लांच कर देगा।”

Related Posts: