vinayरीवा,  मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी की आज से रीवा में शुरू हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे ने कार्यकर्ताओं की जवाबदेही तय करने का राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का संदेश देते हुए पार्टी के आला नेताओं को कई मायनों में स्पष्ट संदेश दिए।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए श्री सहस्रबुद्धे ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि जिन कार्यकर्ताओं के पास जिम्मेदारी वाले पद हैं, उनमें जवाबदेही की भावना आनी चाहिए।

उन्होंने श्री शाह के हवाले से कहा कि जिसे जो काम दिया गया है, उसने उसमें क्या किया, ये जवाबदेही सुनिश्चित होनी चाहिए। उनसे पूछा जाना चाहिए कि उन्होंने क्या किया और उन्हें स्वयं ये बताना भी चाहिए। इसी के साथ उन्होंने प्रदेश के जिला प्रभारी मंत्रियों का उल्लेख करते हुए कहा कि जिलों में लोगों से मिलना, समस्याओं का समाधान करने की उनसे अपेक्षा रहती है। उनसे अपेक्षा रहती है कि वे वहां जाएं और लोगों की समस्याओं का समाधान करें।

प्रदेश में कई जिलों के प्रभारी मंत्रियों द्वारा अपने प्रभार वाले जिलों में नहीं जाने की शिकायतें सामने आती हैं, समझा जा रहा है कि श्री सहस्रबुद्धे ने इन्हीं शिकायतों के संदर्भ में ये बातें कहीं।

बैठक में मौजूद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी केंद्र में हैं, हम हर महीने केंद्र को पूरे कामकाज की रिपोर्ट देते हैं।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, थावरचंद गेहलोत, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी और संगठन महामंत्री सुहास भगत समेत बहुत से नेता मौजूद थे।