mp1भोपाल,  प्रदेश के उत्तरी क्षेत्रों में आज दोपहर आंधी-तूफान के साथ कुछ शहरों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट आने से लोगों को लू से राहत मिली. वर्षा के दौरान रीवा जिले के पनवाड थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई.

ग्रामीण क्षेत्रों में कई कच्चे मकानों के टिन शेड और खपरैल उड़ गये. कई स्थानों पर पेड़ गिरे और बिजली के तार टूट गये. मकान की दीवार गिरने से एक महिला घायल हो गई और रीवा जिले में बिजली गुल हो गई. रीवा तथा सतना में दोपहर तेज आंधी के साथ हुई बारिश से कुछ देर के लिए आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. रीवा के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के शिवनगर में तेज आंधी से मकान की एक दीवार गिर जाने से एक युवती घायल हो गयी.

वहीं सतना के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित न्यायालय में न्यायिक मजिस्ट्रेट के कक्ष की सीलिंग गिरने से वहां काम कर रही एक महिला मामूली रूप से घायल हो गयी है. तेज आंधी से जहां रीवा शहर में लगी अनेक होर्डिंग क्षतिग्रस्त हो गये, वहीं कई मकानों की टिन की छतें उड़ गईं. ग्रामीण अंचल में कई पेड़ गिर पड़े. इसी तरह सतना शहर तथा ग्रामीण अंचलों में आंधी से काफी नुकसान हुआ है.

रीवा जिले के पनवार थाना क्षेत्र के छितौनी गांव के चार बच्चे गांव से थोड़ी दूरी पर बकरी चरा रहे थे. इसी बीच आंधी के साथ हुई बारिश के दौरान बिजली गिरने चारों बच्चे इसकी चपेट में आ गये. हादसे में तीन बच्चे अनीष (11), अमित (13) तथा विद्यासागर (13) की घटना स्थल पर मौत हो गयी तथा एक गंभ्रीर रूप से झुलस गया. गंभीर रूप से झुलसे बच्चे को जवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया है.

Related Posts: