mp3विदिशा,  गुरूवार को शाम के समय आसमान पर छाये बादल आंधी-तूफान के साथ कुछ देर के लिये बरसे, जिससे मौसम में ठंडक घुल गयी.
लगातार दो दिनों से क्षेत्र में हो रही बूंदाबांदी के कारण पारे का मिजाज नरम पड़ गया है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी के दौर में राहत महसूस हुई. वहीं गुरूवार को एक बार फिर विद्युत फाल्ट होने से शहर के अनेक क्षेत्रों में घंटों बिजली गुल हुई.

मची तबाही, उड़े घरों के छप्पर
रायसेन. दो दिन से हो रही बारिश से जहां मौसम में ठंडक है, वहीं इस बारिश ने जिले के कई स्थानों पर भारी तबाही भी मचाई. गुरूवार को चली तेज हवाओं ने कई मकानों के छप्पर उड़ा दिए तो कई बिजली के खंभे आड़े हो गए. तेज हवा के साथ हुई बारिश से शहर की बिजली कई घंटे गुल रही.

बिजली के पोल धराशाई
सिलवानी. बुधवार शाम से देर रात तक चली तेज हवा से कच्चे मकानों के छप्पर उड़ गए तो अनेक पेड़ भी जमींदोज हो गए. इतना ही नहीं आंधी से बिजली का पोल भी दीवार पर गिर गया. हालांकि गिरे पेड़ों व बिजली के पोल से जन हानि नहीं हुई. लेकिन बिजली सप्लाई में अवरोध उत्पन्न हुआ. बुधवार की शाम से तेज हवा के साथ आंधी चलने का सिलसिला प्रारंभ हुआ. जो कि देर रात तक अनवरत जारी रहा.

कलेक्ट्रेट मुख्य द्वार पर गिरा बिजली का तार
बैतूल. तेज आंधी से आज वह स्थान जहां वीआईपी अधिकारियों की आवाजाही बनी रहती है. उसी स्थान के मुख्य द्वार पर एकाएक बिजली का तार गिर जाने से हड़कंप मच गया. गनीमत तो यह रही कि कोई यह बड़ा हादसा नहीं हुआ.

बिजली गिरने से बालक घायल
गुना. मधुसूदनगढ़ इलाके के भटावदा गांव में बुधवार की शाम चली तेज हवा आंधी के साथ हुई बारिश के बाद पेड़ पर बिजली गिरने से एक बालक घायल हो गया। बिजली गिरने से वह 50 फीसदी जल गया। जबकि पेड़ के पास खड़े पांच बच्चे इस घटना में बाल बाल बच गए.

थाने की बाउंड्री पर गिरा पेड़
सागर जिले के बिलहरा तेज आंधी चलने से ग्रामीण इलाको सहित सुरखी मे बिजली बंद रही। बुधवार की शाम से ही तेज हवा और आंधी का दौर जारी रहा बिलहरा सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो मे तूफान से पेड़ो के गिरने की जगह जगह सूचना मिलती रही। सुरखी थाना के पास लगे महानीम का पेड़ तेज आंधी के कारण जड़ से उखड़ कर गिर गया। जिससे सुरखी थाना की बाऊंड्री वाल क्षती ग्रस्त हो गई। एवं बिजली की लाईन भी टूट कर जमीन पर गिर गई। जिससे पूरी सुरखी की बिजली गुल रही।

दुकानों के टीन टप्पर उड़े
टीकमगढ़. मौसम में परिवर्तन आया और तेज हवाओं के साथ हल्की-हल्की बूंदाबादी भी शुरू हो गई। तेज हवाओं ने कई दुकानेां के टीन टप्पर उड़ा दिये .

 

Related Posts: