chennai4चेन्नई/नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाढ़ प्रभावित तमिलनाडु के लिए आज एक हजार करोड़ रुपये की तत्काल राहत राशि की घोषणा करते हुए इस राज्य के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और राज्य को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

चेन्नई शहर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद श्री मोदी ने कहा कि केन्द्र सरकार तत्काल इस राशि को जारी करेगी। पहले जारी की गई 9 अरब 40 करोड़ रुपये की राशि से यह ज्यादा है।

मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौजूदगी में प्रधानमंत्री ने कहा कि जरूरत के इस समय में केन्द्र सरकार तमिलनाडु के लोगों के साथ है। इससे पहले सुश्री जयललिता ने प्रधानमंत्री से राज्य में राहत कार्य चलाने का आग्रह किया क्योंकि लगातार बारिश के कारण इस राज्य में भारी नुकसान हुआ।
श्री मोदी ने यहां के निकट अराक्कोनम में राजली नौसेना हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद बाढ़ प्रभावित इलाकों की फोटो प्रदर्शनी देखी और बाढ़ की स्थिति के बारे में अधिकारियों से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने चेन्नई,कांचीपुरम और तिरुवलूर जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया और बारिश के कारण हुए नुकसान को देखा।

राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने चेन्‍नई और तमिलनाडु के अन्‍य हिस्‍सों में भारी बारिश के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है। तमिलनाडु के राज्‍यपाल डॉ. के. रोसैया को भेजे संदेश में राष्‍ट्रपति ने कहा, “तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और अन्‍य हिस्‍सों में भारी बारिश के कारण हुई मौतों और बुनियादी सुविधाओं के भारी नुकसान के समाचार से मुझे बेहद दुख पहुंचा है।”

Related Posts: