नयी दिल्ली,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जातीय हिंसा से पीड़ित उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के लिए आज सुबह रवाना हो गए। श्री गांधी के साथ राज्यसभा में विपक्ष के नेता तथा पार्टी के प्रदेश प्रभारी महासचिव गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर सहित कई प्रमुख नेता दौरे पर निकले हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष हरियाणा के यमुनानगर के रास्ते सहारनपुर पहुंचेंगे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष को प्रभावित क्षेत्र के दौरे के बारे में पूछे जाने पर जिले के नवनियुक्त जिलाधिकारी ने एक न्यूज चैनल से कहा कि श्री गांधी को जातीय हिंसा से प्रभावित क्षेत्र में आने की इजाजत नहीं दी गयी है। उनका कहना था कि जबरन आने के प्रयास में उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

श्री गांधी ने इससे पहले कल ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि उसने वादे पूरे नहीं किए है और विभाजन की नीति अपनायी जा रही है लेकिन इससे लोगों से किए वादे पूरे नहीं होंगे। इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने कहा है कि बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती को प्रभावित क्षेत्र में जाने की अनुमति दी गयी थी जिससे स्थिति बिगड़ी है इसलिए श्री गांधी को भी अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

Related Posts: