cm1मुख्यमंत्री चौहान की जापान के उप प्रधानमंत्री तारो आसो से भेंट
विश्व प्रसिद्ध कंपनियों के सामने प्रदेश की निवेश नीति और योजनाओं का खुलासा

भोपाल,  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जापान यात्रा के तीसरे दिन आज टोक्यो में जापान के उप प्रधानमंत्री श्री तारो आसो से मुलाकात की और उनसे जापान और भारत के बीच अधिकाधिक व्यापारिक सहयोग का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इससे द्विपक्षीय व्यापार को प्रोत्साहन मिलेगा। श्री आसो ने बताया कि जापान के छोटे और मध्यम उद्यम बड़ी संख्या में भारत में निवेश में उत्साहित है। श्री चौहान ने श्री तारो आसो को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट -2016 के लिए आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भारत-जापान व्यापार सहयोग समिति की 40वीं संयुक्त बैठक को संबोधित करते जापान के संभावित निवेशकों और लोगों को मध्यप्रदेश आमंत्रित किया। श्री चौहान ने आज कई महत्वपूर्ण बैठकों में भाग लिया। उन्होंने प्रसिद्ध कंपनियों के प्रमुखों से मुलाकात की और निवेश संभावनाओं और योजनाओं के संबंध में उपयोगी विचार-विमर्श किया। श्री चौहान ने राज्य में कम लागत की आवासीय इकाइयों और सेनिटेशन के संबंध में लिक्सिर कारपोरेशन के उपाध्यक्ष श्री रुइचि कवामोटो के साथ विचार-विमर्श करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में अगले तीन साल में 15 लाख सर्वसुविधायुक्त आवासीय इकाइयों का निर्माण किया जायेगा। सीवेज सिस्टम भी विकसित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने मायेकावा मेन्यूफेक्चरिंग के अध्यक्ष श्री तनाका से मुलाकात की और प्याज, आलू और मछलियों के वैज्ञानिक भण्डारण के लिए कोल्ड स्टोरेज की स्थापना की संभावनाओं पर चर्चा की। श्री चौहान ने फ़ूजी इलेक्ट्रिक के कार्यकारी उपाध्यक्ष याशिको ओकुनो के साथ सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों पर चर्चा की और बिजली उपकरणों के उत्पादन के क्षेत्र में सहयोग के लिए आमंत्रित किया। साथ ही उन्होंने स्मार्ट शहरों के लिए भी प्रौद्योगिकी उपलब्ध करवाने में सहयोग का आग्रह किया।

Related Posts:

शिवराज सरकार के खिलाफ कांग्रेस लाएगी अविश्वास प्रस्ताव
नॉर्थ कोरिया को लेकर साथ आए अमेरिका-चीन
गरीबों को विकास यात्रा में भागीदार बनायेगी सरकार : मोदी
सीबीएसई की 12वीं परीक्षा में लड़कियां फिर अव्वल,पहले तीन स्थान पर भी किया कब्जा
स्थाई शिक्षकों को नियुक्त करने पर अनुदान मिलेगा : जावडेकर
मोदी ने रखी एम्स की आधारशिला:सर्जिकल स्ट्राइक के लिए सेना को सराहा