18kk3नई दिल्ली,  आईपीएल की तीन टीमों में ‘फायदेमंद हितोंÓ के आरोप से घिरे आईपीएल के पूर्व मुखिया ललित मोदी और उनके भाई समीर मोदी को ऑस्ट्रेलिया के एक वकील ने 19 मई को एक ई-मेल भेजा था. ई-मेल के साथ ट्रस्ट के दस्तावेज के मसौदे को भी भेजा गया था.

दिल्ली के एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार कई और ई-मेल के सामने आने से यह बात पता चली कि किंग्स इलेविन पंजाब की सह-मालकिन और अभिनेत्री प्रीति जिंटा, टीम से जुड़े अन्य लोग और संजीवन साहनी ( जो मोदी के लिए काम करते थे) आपस में मिले हुए थे.

22 नवंबर 2014 को मोदी ने संजीवन साहनी को ईमेल कर लिखा था, ‘लेन-देन के लिए तैयार रहें, कृपया मोहित से बातचीत करिए.Ó यह ई-मेल उस ‘सेल्फ एक्सप्लेमेटरीÓ ई-मेल के जवाब में था जो प्रीति जिंटा ने 21 नवम्बर 2014 को मोदी को भेजा था.

प्रीति के मेल में संभावित सौदेबाजी का जिक्र था. इसके आखिर में लिखा था-‘हाय ललित, एफवाईआई.Ó पड़ताल से पता चला कि जिंटा का मेल मोहित बर्मन, गौरव बर्मन, कपिल खन्ना और नेस वाडिया को भी भेजा गया था. इस मेल में प्रीति जिंटा ने लिखा कि यह मेल सेल्फ एक्सप्लेमेटरी है और अगले हफ्ते इस सौदे की बात आगे बढऩे के लिए निर्णायक कागजी काम कर लेंगे.

Related Posts: