spo2मुंबई,  हैदराबाद हंटर्स ने दोनों ट्रंप मैचों में शानदार जीत की बदौलत बेंगलुरु टॉप गन्स को स्टार स्पोर्ट्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग के मुकाबले में आज 3-2 से हरा दिया लेकिन दिन का सबसे बड़ा आकर्षण बेंगलुरू के किदांबी श्रीकांत की विश्व के पूर्व नंबर-एक खिलाड़ी ली चोंग वेई पर शानदार जीत रही.

श्रीकांत का मैच शुरू होने से पहले हैदराबाद ने 3-1 की अपराजेय बढ़त के साथ इस मुकाबले को अपने पक्ष में कर लिया था. विश्व के नौवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने पूर्व नंबर एक और मौजूदा रैंकिंग में पांचवें नंबर के मलेशिया के ली चोंग वेई को 15-12, 6-15,15-7 से हराकर अपनी टीम को कुछ राहत दी.

हैदराबाद ने यह मुकाबला 3-2 से जीता. हैदराबाद ने हालांकि पहला एकल मैच गंवाया लेकिन इसके बाद उसने पुरुष युगल और पुरुष एकल के मैच जीत लिये. पुरुष युगल और पुरुष एकल के मैच इस मुकाबले के ट्रंप मैच थे. पुरुष युगल का मैच हैदराबाद का ट्रंप मैच था जिसे जीतकर उसे एक बोनस अंक हासिल हुआ जबकि पुरुष एकल मैच बेंगलुरु का ट्रंप मैच था जिसे गंवाकर बेंगलुरु को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ा. पहले एकल महिला मैच में बुगलुरु की सुओ डी ने हैदराबाद की सुपानिदा केटथांग को आसानी से 15-8,15-11 से हरा दिया.

पुरुष युगल मैच में हैदराबाद के कास्र्टन मोगेनसन और मार्किस किडो की जोड़ी ने बेंगलुरु के हून तिएन हाओ और खिम वा लिम की जोड़ी को तीन गेमों के संघर्ष में 13-15,15-9,15-14 से हराया. अपनी जीत के बाद मोगेनसन और किडो ने कहा कि यह हमारा ट्रंप मैच था और हमें खुशी है कि इसे हमने जीतकर अपनी टीम को बोनस अंक दिला दिया. पुरुष एकल मैच में बेंगलुरु ने समीर वर्मा के मुकाबले को ट्रंप मैच चुना जिसमें उसे एक अंक का नुकसान उठाना पड़ा. हैदराबाद के स्टार खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप ने वर्मा को कड़े संघर्ष में 15-14,15-13 से हरा दिया.

 

Related Posts: