11 btl 1बैतूल,11 जून नससे. जिला योजना समिति की बैठक में पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के अंतर्गत हो रहे विकास कार्यो में लापरवाही बरतने को लेकर जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों से खूब सवाल-जबाव किए।
बैठक में पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह के सामने जिला पंचायत सदस्य तुलसीदास पटेल ने मासोद क्षेत्र के फर्जीवाड़े से अवगत कराया तो मंत्री भी दो मिनट के लिए सन्न हो गए।

श्री पटेल ने बताया कि मासोद क्षेत्र में कई विकास कार्यो में फर्जीवाड़ा किया गया। योजना के तहत बनाए गए भवन निर्माण कार्यो में फर्जीवाड़ा करते हुए घटिया निर्माण किया गया और पूरी राशि को डकार लिया गया। इसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी की थी। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को पत्र लिखकर मामले की जांच कराने के निर्देश दिए थे, लेकिन इस जांच में भी गंभीर लापरवाही बरती गई।

मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए फर्जीवाड़े की जांच की कापी दिखाने को कहा तो किसी के पास में इस फर्जीवाड़े की जांच की कापी नहीं थी। बस मंत्री के सामने आश्वासन ही देते रहे। मंत्री ने फटकार लगाकर तत्काल संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Related Posts: