नशेडिय़ों को पहुंचाया रेडक्रास के नशामुक्ति केंद्र पर

संचालक गिरफ्तार

नवभारत न्यूज मंदसौर,

पुलिस द्वारा कोठारी नगर में चल रहे नशामुक्ति केंद्र की जांच पूरी कर ली है। जांच में प्रारंभिक रूप से दिख रही अनियमितताओं पर मुहर लगने के बाद पुलिस ने केंद्र को सील कर दिया है। इसके साथ ही वहां मौजूद नशेडिय़ों को रेडक्रॉस द्वारा संचालित नशामुक्ति केंद्र पर पहुंचाया है। इस मामले में संचालक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है।

कुछ दिनों पहले कोठारी कॉलोनी में अवैध तरीके से चल रहेे नशामुक्ति केंद्र के बारे मेें पुलिस को शिकायत मिली थी। पुलिस ने यहां प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर छापा मारा।

इस दौरान कई अनियमितताएं सामने आई। इसके बाद पुलिस ने मामला जांच में लिया। पुलिस जांच में पता चला कि पूरी तरह से फर्जी तरीके से इस केंद्र को संचालित किया जा रहा था। न कोई अनुमति इसे चलाने के लिए ली गई थी और न कोई डॉक्टर इलाज कर रहे थे। इसके अलावा अन्य मापदंडों पर भी केंद्र खरा नहीं उतर रहा था।

सिर्फ नोट छापने के लिए यह केंद्र चलाया जा रहा था। इस संबंध में सीएसपी राकेश मोहन शुक्ल ने बताया किजांच मेेंं अनियमितताएं पूरी तरह से खुुलकर सामने आ गई। संचालक सूरज माली के खिलाफ मामला दर्ज कर केंद्र को सील कर दिया है। आठ नशेडी यहां थे, जिन्हें रेडक्रास सोसायटी के नशामुक्ति केंद्र पहुंचाया गया है।

Related Posts: