jitender-singh-tomarनयी दिल्ली 09 जून. दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को फर्जी डिग्री मामले में पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया. उन्हें हौज खास थाने में रखा गया है. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर श्री तोमर की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. श्री तोमर पर इस वर्ष की शुरूआत में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान कानून की फर्जी डिग्री जमा कराने का आरोप है.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ राजन भगत ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दिल्ली पुलिस ने तोमर की डिग्रियों की जांच के लिए दो कमेटियां बनाई थीं. तोमर की बीएससी और कानून दोनों डिग्रियों की जांच दोनों कमेटियों ने की. तोमर की बीएससी की डिग्री अवध विश्वविद्यालय से है. जांच में पाया गया कि दिल्ली के कानून मंत्री तोमर की सभी डिग्रियां फर्जी हैं. डिग्री पर फर्जी दस्तखत भी पाए गए. डिग्रियों पर जिन लोगों के हस्ताक्षर होने का दावा किया गया था उन लोगों ने अपने हस्ताक्षर होने से इंकार किया है.

रिमांड पर फैसला सुरक्षित
फर्जी डिग्री मामले में गिरफ्तार दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की रिमांड पर साकेत कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को तोमर को गिरफ्तार कर साकेत कोर्ट में पेश किया था.

Related Posts: