footbalलियोन,   सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लुईस नानी के एक-एक गोल के दम पर पुर्तगाल ने वेल्स को 2-0 से हराकर यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया. पुर्तगाल का रविवार को होने वाले फाइनल में जर्मनी और फ्रांस के बीच मुकाबले की विजेता टीम से भिड़ंत होगी.

रोनाल्डो का शानदार प्रदर्शन वेल्स के खिलाफ मुकाबले में भी जारी रहा और उन्होंने खुद को एक बार फिर से साबित किया कि वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. अपने अनुभव और दक्षता के दम पर रोनाल्डो ने पुर्तगाल को यूरो कप के फाइनल में पहुंचा दिया. पुर्तगाल और वेल्स के बीच बुधवार को खेले गये इस सेमीफाइनल मुकाबले का पहला हाफ बेहद संघर्षपूर्ण रहा और कोई भी टीम गोल करने में कामयाबी हासिल नहीं कर सकी. पहले हाफ के बाद रोनाल्डो ने अपना जलवा दिखाना शुरू किया और 50वें मिनट में अपनी टीम का खाता खोला.

चैंपियंस लीग के फाइनल में पेनल्टी शूटआउट के दम पर अपनी टीम रियाल मैड्रिड को जीत दिलाने वाले रोनाल्डो ने पांच सप्ताह के बाद एक बार फिर वही कारनामा किया. खेल के 50वें मिनट में पुर्तगाल को कॉर्नर मिला और रफेल गुइरेरो की कॉर्नर किक पर रोनाल्डो ने शानदार अंदाज में हैडर लगाकर गोल दाग दिया और पुर्तगाल को 1-0 की बढ़त दिलाई. जेम्स चैस्टर के ऊपर से निकलते हुये गेंद सीधे गोल में घुस गयी.

 

Related Posts: