जोधपुर,

जोधपुर की एक अदालत से कांकाणी हिरण शिकार प्रकरण में पांच वर्ष की सजा पर जेल में बंद फिल्म अभिनेता सलमान को आज जमानत मिल गई ।

सत्र न्यायाधीश रविन्द्र कुमार जोशी ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद जमानत का फैसला लिया । सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत एवं महेश बोडा ने आज सुबह अदालत में जमानत प्रार्थना पत्र पर निर्णय की गुहार की थी । प्रार्थना पत्र में यह कहा गया कि अभिनेता अदालत के आदेश की पूर्व में भी पालना करते रहे हैं लिहाजा उन्हें जमानत दी जाये।

लोकअभियोजक ने जमानत का विरोध करते हुये कहा कि सलमान को गंभीर आरोप में सजा मिली है लिहाजा उन्हें जमानत नहीं दी जाये। दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायाधीश ने दोपहर बाद फैसला सुनाने की बात कही। इसके बाद करीब तीन बजे न्यायाधीश जोशी ने तीन पेज का फैसला सुनाते हुये सलमान को जमानत दे दी।

न्यायालय ने सलमान को 25-25 हजार के दो मुचलके पर जमानत दी है। साथ ही फिल्म अभिनेता को बिना अदालत की अनुमति के विदेश जाने पर पाबंद किया है। सलमान को जमानत मिलने की खबर आते ही अदालत के बाहर प्रसंशकोंने खुशी जाहिर की।

उल्लेखनीय है कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने गुरूवार को कांकाणी गांव में दो हिरणों का शिकार करने के बीस वर्ष पुराने मामले में फिल्म अभिनेता को पांच साल की जेल एवं दस हजार रूपये के जुर्माने की सजा सुनाई थी। इसमें सैफअली , तब्बू, सोनाली बैन्द्रे, नीलम तथा स्थानीय निवासी दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देकर बरी कर दिया था।

Related Posts:

मायावती को मिली राहत
शर्लिन को बहुत याद आएंगी प्ले बॉय फ्रेंड्स
शिवराज के पीछे खड़ी है पार्टी, 11 साल पूर्ण होने पर प्रदेशभर में दीपावली मनायेगी...
नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की राजनाथ के साथ बैठक
व्यापमं 36 नए आरोपी सहित 87 लोगों के खिलाफ चालान पेश
कावेरी विवाद: कर्नाटक को फायदा, तमिलनाडु को नुकसान