viratमुंबई,  भारतीय स्टार क्रिकेटर विराट कोहली को गत सप्ताह देश में लांच हुई प्रीमियर फुटबॉल लीग का ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है. फुटबॉल के सबसे छोटे प्रारूप फाइव ए साइड की इस नये जमाने की लीग को गत सप्ताह फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी लुईस फिगो ने लांच किया था.

फिगो को बेहद पसंद करने वाले विराट ने उनसे खासतौर पर मुलाकात भी की थी और अब फिगो की इस लीग के लिये विराट को ही चेहरा बनाया गया है. विराट को इस लीग का ब्रांड एम्बेसेडर बनाये जाने से पहले गत सप्ताह लुईस फिगो को इस प्रीमियर फुटबॉल लीग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. इस लीग से जुडऩे पर विराट ने कहा कि हम सभी फाइव ए साइड फुटबॉल खेलकर बड़े हुये हैं और दुनियाभर में लोग इसके प्रति काफी आकर्षित होते हैं.

फुटबॉल बहुत ही तेज और रोमांचक खेल है और इसके खिलाड़ी मैदान पर जबरदस्त तेजी और प्रतिभा दिखाते हैं. यह ऐसी खूबी है जो मैं भी मैदान पर दिखाता हूं. उन्होंने कहा कि इस लीग से जुड़कर मैं बहुत ही उत्साहित हूं और उम्मीद करता हूं कि भारत में इस नये तरह के खेल को प्रमोट करने और विकसित करने के लिये अपनी तरफ से योगदान दे सकूंगा. प्रीमियर फुटबॉल दुनिया की पहली विभिन्न राष्ट्रीय टीमों की फुटबॉल लीग है जो 15 से 24 जुलाई तक भारत में आयोजित की जाएगी. इसमें मैच के दो हाफ होंगे जो 20-20 मिनट के होंगे.