meeradhaनयी दिल्ली,  सोशल मीडिया सूचनाओं के आदान-प्रदान और समीप तथा दूर के मित्रों से बातचीत का एक प्रभावी साधन है पर इसकी मदद से फिल्म का भी निर्माण किया जा सकता है, यह विचार शायद अभी तक किसी के दिमाग में नहीं आया था।

निर्माता सूर्य प्रकाश जेथलिया के दिमाग में यह विचार आया और उन्होंने सामाजिक सरोकार से जुड़ी फिल्म ‘मीराधा’ का निर्माण भी कर लिया है, जो इस वर्ष जुलाई में रिलीज होगी। ‘मीराधा’ के निर्माता सूर्य प्रकाश जेथलिया ने कहा कि इस फिल्म के अभिनेताओं के साथ-साथ इसके गानों के बाेल लिखने वाले गीतकारों का भी चयन फेसबुक के माध्यम से हुआ है।

उन्होंने कहा “ फिल्म के लिए अभिनेताओं का चयन हमने फेसबुक के उनके प्रोफाइल को देख कर किया है। फिल्म के मुख्य कलाकार संदेश गौर, वीनस जैन और सुहानी जेथलिया को उनके फेसबुक प्राेफाइल के जरिये चुना गया है, यहीं नहीं फिल्म के गीतकारों को भी फेसबुक केे जरिये ही चुना गया है।” संदेश गौर ने जहां ‘सीआईडी’, ‘प्रतिज्ञा’, ‘सरस्वती चंद्र’, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ और ‘एक लक्ष्य’ जैसे टीवी सीरियलों में काम किया है वहीं वीनस जैन और सुहानी जेथलिया इस फिल्म के जरिये अपने अभिनय कैरियर की शुरूआत कर रहे है।

‘मीराधा’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले सूर्य प्रकाश जेथलिया ने कहा कि इस फिल्म की पूरी शूटिंग राजस्थान के भीलवाडा में हुई है और राजस्थान से इसका लगाव जरूर है लेकिन इसका विषय ऐसा है जिससे हर दर्शक इससे जुडा हुआ महसूस करेगा। उन्होंने कहा “ इस फिल्म के जरिये हम बेटियों और महिलाओं से जुडे मुद्दे उठाने के साथ सर्वधर्म सदभाव का संदेश भी दे रहे है। संदेश देने के साथ साथ इसमें मनोरंजन का तड़का भी खूब लगा है।

” मीरा, राधा आैर कृष्ण की कहानी को अाधुनिक तरीके से कहने वाली इस फिल्म के गानों में जावेद अली और शान जैसे गायकों ने आवाज दी है। सूर्यप्रकाश जेथलिया ने सरकार से फिल्म को कर मुक्त करने की भी मांग की है ताकि सामाजिक संदेश देने वाली ऐसी और फिल्में भी बन सके।

Related Posts: