bpl2भोपाल,  बैसाखी पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित नि:शुल्क मेडिकल कैम्प में गुरुनानक चैरिटेबिल मेडिकल सेन्टर द्वारा गुरुद्वारा टी.टी. नगर में रविवार को 1200 से अधिक लोगों ने विभिन्न जांचें करवाईं.

इसमें मोतियाङ्क्षबद के 52 मरीजों का ऑपरेशन होगा एवं कृत्रिम लैंस प्रतिरोपण भी होंगे. 70 लोगों ने अपने ब्लड की एवं शुगर की जांच करवाई. इस अवसर पर हड्डिïयों से संबंधित, बोन्ड, डेनेसिटी टेस्ट भी लोगों ने करवाये एवं अपने हार्ट की जांच भी करवाई. जिन डॉक्टरों ने जांच की, उनमें नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. गुरदीप ङ्क्षसह, डॉ. मनबीर ङ्क्षसह, नाक, कान, गला डॉ. प्रदीप चौरे, हृदय रोग के डॉ. गुरमीत ङ्क्षसह, डॉ. रविकांत एवं पैथालॉजी के डॉ. पी.के. प्रधान, हड्डïी रोग के डॉ. पुलक शर्मा, दंत रोग के डॉ. अभिनव पंड्ïया, चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. एन.एस. अग्रवाल, फिजिशियन डॉ. डी.सी. मिश्रा एवं डॉ. के.एस. सलूजा, होम्योपैथिक डॉ. बी.डी. सोनी, लीवर से संबंधित वैद्य रानी आशु ग्रोवर विशेषज्ञ डॉक्टरों ने चैकअप कर मरीजों को दवाईयां लिखीं. इस अवसर पर गरीब मरीजों को नि:शुल्क दवाईयां भी वितरित की गईं.

मुख्य अतिथि दौलतराम इंजीनियरिंग मंडीदीप के सीएमडी चन्द्रप्रकाश शर्मा ने कहा कि आपके कार्यों से मैं अभिभूत हूं. उन्होंने कैम्प की सेवाभावना देखकर कहा कि मैं लाइफ टाईम मेडिकल सेन्टर को सहायता, डोनेशन राशि देता रहूंगा. उन्होंने कैम्प का सारा खर्चा देने की बात भी की. उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थानों पर जो पैसा आता है, उसका मेडिकल कैम्प के माध्यम से गरीब मरीजों पर खर्चा करना सही उपयोग है.

Related Posts: