kumbleफ्लोरिडा,  भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार को होने वाले पहले ट्वंटी-20 मुकाबले से पूर्व फ्लोरिडा की पिच को बेहतर बताया है और वह इससे काफी प्रभावित हैं। भारत और वेस्टइंडीज का पहला ट्वंटी-20 मैच शनिवार को फ्लोरिडा के लॉडेरहिल में खेला जाएगा जिसके लिये दोनों टीमें यहां पहुंच गयी हैं।

भारतीय कोच अनिल कुंबले ने मैदान और पिच को देखा और तारीफ की। उन्होंने कहा, “ट्वंटी-20 क्रिकेट के लिहाज से यहां का विकेट काफी अच्छा है। आउटफील्ड भी शानदार है। मैं काफी प्रभावित हुआ हूं।” टीम इंडिया अमेरिका में पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। कुंबले ने कहा, “मैंने फ्लोरिडा की पिच के बारे में काफी सुना था। पहली बार मैं इस मैदान पर पर आया हूं। यहां इस सीरीज के लिए बहुत बढ़िया आयोजन किए गए हैं।

मुझे उम्मीद है कि इस सीरीज के बाद अमेरिका में भी क्रिकेट का भविष्य अच्छा होगा।” भारतीय कोच ने कहा, “ट्वंटी-20 क्रिकेट के लिहाज से यहां का विकेट काफी अच्छा है। आउटफील्ड भी शानदार है। सच कहूं तो मैंने ऐसी सुविधाओं की उम्मीद नहीं की थी और इसे लेकर मैं प्रभावित हूं।”

कुंबले ने सीरीज के बारे में कहा, “ट्वंटी-20 विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ यह सीरीज बिल्कुल भी आसान नहीं होगी और भारत को काफी मेहनत करनी होगी। यह रणनीति बदलने का खेल है। टेस्ट से ट्वंटी-20 फॉर्मेट में ढलना आसान नहीं है।

गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को ही अपने खेल में बदलाव करने पड़ेंगे।” पूर्व भारतीय गेंदबाज ने कहा, “हम सभी पेशेवर क्रिकेटर हैं और हमने काफी ट्वंटी-20 क्रिकेट खेला है। टीम इंडिया ने पिछले छह महीने में कई बार मैच विजयी प्रदर्शन किया है। यहां भी हम वही फॉर्म जारी रखेंगे।”