dhakaढाका/नयी दिल्ली,  बंगलादेश की राजधानी ढाका के एक रेस्तरां में हुए आतंकवादी हमले और विदेशी नागिरकों को बंधक बनाये जाने के बाद सुरक्षा बलों की ओर से पिछले कई घंटों से चलाया जा रहा अभियान आज समाप्त हो गया जिसमें छह आतंकवादी मारे गये और एक को पकड़ लिया गया। रेस्तरां में फंसे 13 बंधकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

सराकरी सूत्रों के अनुसार बंगलादेश के कमांडो तथा आतंकवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में दो पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी है और छह आतंकवादी मारे गये। कुछ रिपोर्टों के अनुसार बंधकों में सात इटली के नागरिकों के साथ एक भारतीय नागरिक भी शामिल था हालांकि भारत सरकार की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गयी है।

सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान समाप्त हो गया है लेकिन तलाशी अभियान अब भी जारी है। इस हमले में 25 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कल रात बताया था कि बंगलादेश स्थित भारतीय उच्चायोग के सभी कर्मचारियों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है तथा उच्चायोग हालात पर लगातार नजर रखे हुए है।

गौरतलब है कि ढाका के एक रेस्तरां पर कल रात अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला करके करीब 30 लोगों को बंधक बना लिया लेकिन सही तौर पर बंधक बनाये गये लोगों तथा सुरक्षित निकाले गये लोगों की संख्या अब भी साफ नहीं है। अधिकारियों के अनुसार आठ से दस बंदूकधारियों ने रेस्तरां पर हमला किया था। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है।

Related Posts: