prabhuकोलकाता,  रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पश्चिम बंगाल में लगायी जा रही रेल परियोजनाओं को पूरा करने में हरसंभव मदद देने का आश्वासन देते हुये आज कहा कि क्षेत्र में रेलवे के विस्तार को बढ़ावा देने के लिए राज्य में काफी संभावनाएं है।

श्री प्रभु ने हावड़ा रेलवे स्टेशन पर शहर के दक्षिणी क्षेत्र बज बज में एक कोच फैक्टरी समेत एक नयी परियोजना का रिमोट के जरिये उद्घाटन करने के दौरान कहा कि पश्चिम बंगाल में रेलवे के विकास से रेल मंत्रालय खुश है। उन्होंने कहा कि जमीन उपलब्ध हो जाने के बाद किसी भी रेल परियोजना में राशि की कमी नहीं होने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

श्री प्रभु ने कहा कि बज बज में रेलवे बाेगी निर्माण कारखाना खुलने के बाद क्षेत्र के लोगों को बड़ी संख्या रोजगार मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जतायी कि अगर समय पर जमीन उपलब्ध हो जाये तो वर्ष 2018 तक पूर्वी-पश्चिमी मेट्रो का संचालन शुरु किया जा सकता है।

इस दौरान रेल मंत्री ने पूर्व रेलवे की सियालदह लाइन पर अगरपाड़ा और तिलभिता रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज समेत एक नयी परियोजना का उद्घाटन किया। उन्होंने सियालदह मंडल के कृष्णानगर शहर में प्लासी और बेलडाना रेलवे स्टेशन के बीच रेल पटरी के दोहरीकरण और हावड़ा रेलखंड के अरामबाग और गोघाट स्टेशन के बीच एक नई रेलवे लाइन का भी उद्घाटन किया।
इसके अलावा उन्होंने हावड़ा में विवेकानंद ध्यान केंद्र का शिलान्यास किया और हावड़ा झारसुगडा के बीच मनोहरपुर-पोसेता रेल खंड की तीसरी लाइन का भी अनावरण किया। उन्हाेंने कोलकाता मेट्रो के एक नये रेक और कई अन्य नयी परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

Related Posts:

केजरीवाल ने जज के आदेश पर उठाए सवाल
टीम अन्ना की महत्वपूर्ण बैठक में भावी रणनीति पर चर्चा
सफलता के लिए ईमानदारी और मेहनत जरूरी
नेशनल हेराल्ड केस पर कांग्रेस ने वेबसाइट पर दी सफाई
जेल जाने से नहीं डरती,महिलाओं के हित के लिये काम करती रहूंगी : मालीवाल
मनमोहन, चिदंबरम ने दायरे से बाहर जाकर की थी, माल्या की मदद : भाजपा