bpl2भोपाल,   नगर निगम के सफाई कर्मचारी मंगलवार से पुलिस के पहरे में नाले और नालियों से अतिक्रमण हटाकर सफाई अभियान शुरू करेंगे.

महापौर आलोक शर्मा ने सोमवार को जोन अध्यक्षों और अफसरों की बैठक लेकर शहर में नाले अैार नालियों की सफाई को लेकर नारजगी व्यक्त की. साथ ही अफसरों को फटकार लगाते हुए कहा कि बारिश से पहले शहर के 85 वार्डों के नाले और नालियों की सफाई का काम पूरा कर लिया जाए.

अगर अफसर सफाई नहीं कराते है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. महापौर आलोक शर्मा ने सोमवार को श्यमला हिल्स स्थित फिल्टर प्लांट पर शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान अपर आयुक्त जीपी माली, एमपी सिंह, उपायुक्त हरीश गुप्ता, हर्षित तिवारी, परिवहन अधिकारी आर के परमार सहित स्वच्छता प्रभारी और स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे.

महापौर ने बैठक के दौरान अफसरों और जोन अध्यक्षों से कहा कि शहर के अस्सी फीसदी से अधिक नाले और नालियां चौक है. आप लोग क्या कर रहे है. नगर निगम के 20 जोन में मंगलवार से अफसर और जोन अध्यक्ष जलभराव वाले क्षेत्रों का निरीक्षण कर रिपोर्ट महापौर को सौंपे. बड़े और छोटे नालों के जलभराव की रिपोर्ट भी तैयार करेंगे.

निगम ने माना है कि शहर के कई वार्डों में पिछले दस साल से बड़े और छोटे नालों की सफाई नहीं हुई है, जिसकी वजह से गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है.

Related Posts:

गरीबों को कम लागत के मकान-भूखण्ड
मानववाद विकास कार्यक्रमों की धुरी: शिवराज
कालेज वार्षिकोत्सव : चुनौतियों को पार कर दीपा बनी अनुपमा-2016
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने डॉ. अम्बेडकर जयंती पर नागरिकों को बधाई दी
समतुल्यता कार्यक्रम की राष्टï्रीय उन्मुखीकरण कार्यशाला सम्पन्न
कांग्रेस के जनवेदना सम्मेलन में मोदी सरकार पर बिफरे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता