स्वामी विवेकानंद पर कार्यक्रम का आयोजन

भोपाल,

7 से प्रारम्भ युवा दृष्टि दो दिवसीय कार्यक्रम का आज कविताओं की प्रतियोगिता के साथ समापन हुआ, कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह, प्रदीप थंबलिकर व करिश्मा ने दीप प्रज्जवलन करके किया. कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद के विचारों एवं उनकी युवाओं के प्रति उपेक्षाओं के संदर्र्भ में आयोजित किया गया.

कार्यक्रम की शुरुआत तेजस्विनी डांस ग्रुप की बालिकाओंं ने नृत्य प्रस्तुति करके की, साथ ही यह मुख्य रूप से बच्चों का फैंसी ड्रेस कम्पीटीशन हुआ, जिसमें 15 से 20 दिव्यांग बच्चों ने भी हिस्सा लिया. जहां टमाटर बने बच्चे को प्रथम पुरस्कार मिला, वही भगवान कृष्णा बने बच्चे को द्वितीय पुरस्कार मिला और स्वामी विवेकानंद बनी बच्ची को विशेष पुरस्कार दिया गया.

कार्यक्रम में सभी बच्चों से लेकर युवाओ तक के डांस पर्फोर्मेंसस हुए, साथ ही यहां ओपन माइक , पोएट्री की प्रतियोगिता भी हुई. जिसमें जहां एक तरफ व्हील चेयर से आये नौजवान ने गीतों की प्रस्तुति दी वही मानसिक रूप से बीमार बालिका ने भी गीत प्रस्तुत किये.

साथ ही पहले दिन युवा स्टार्टअप जिसमें शुभम कुशवाहा, कोएना दीक्षित, श्रुति बाथम ,अभिव्यक्ति दीक्षित को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण यहां लगी एम पी टूरिज्म की लगी गैलरी और साथ ही साथ युवाओं द्वारा बनाई पेंटिंग्स प्रदर्शनी रही.

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओ को ऐसा मंच देना है, जहाँ वो अपना कॉन्फिडेंस बड़ा सके ओर साथ ही उनके अंदर चुप्पे कलाकार को बाहर निकल सके .
मुस्कान, सदस्य,
संकल्प आ स्टेप टुवर्ड्स ह्यूमैनिटी

Related Posts: