bpl3भोपाल,  निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने भोपाल टॉकीज के समीप स्थित बड़ा बाग कब्रिस्तान की भूमि पर से अतिक्रमणों को हटाने की बड़ी कार्यवाही करते हुये कब्रिस्तान क्षेत्र में अतिक्रमण कर मटके, फर्नीचर सहित अन्य प्रकार की सामग्री का व्यवसाय करने वालों के अतिक्रमणों को हटाया.

यहां खड़े 100 से अधिक हाथ ठेले और अवैध रूप से संचालित ऑटो स्टैंड पर बड़ी संख्या में खड़े ऑटो आदि को हटाने की कार्यवाही की साथ ही बैरसिया रोड पर भोपाल टॉकीज से डीआईजी बंगले तक सड़क के किनारे अतिक्रमण कर खड़े किये गये ठेले एवं पान पार्लर आदि को हटाकर यातायात को सुगम बनाया.

कार्यवाही के दौरान अपर आयुक्त एम.पी. ङ्क्षसह, अतिक्रमण अधिकारी रमाकांत शुक्ला के अलावा जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी एवं पुलिस बल मौजूद था. बड़े बाग की भूमि पर अतिक्रमण कर बनाये गये छप्पर और अन्य प्रकार के सामान को भी हटाया. निगम अमले ने उक्त कब्रिस्तान की भूमि पर अतिक्रमण कर मटके, फर्नीचर आदि का व्यवसाय करने वालों के अनेक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की. निगम अमले ने यह कार्यवाही जेसीबी मशीन एवं श्रमिकों के माध्यम से की तथा दोबारा अतिक्रमण न करने की चेतावनी भी दी. कार्यवाही के दौरान अतिक्रमण निरीक्षक कमर साकिब सहित नगर निगम एवं पुलिस के अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Related Posts: