एक को आई गंभीर चोट

नवभारत न्यूज
भोपाल,

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में मुंशी प्रेमचंद हॉस्टल और जवाहर हॉस्टल के छात्रों के बीच हुये आपसी विवाद को लेकर छात्रों के गुट आपस में भिड़ गये. जिसमें एक छात्र को गम्भीर चोट भी आयी है.

पिछले माह हुये छात्रसंघ चुनाव के बाद से संस्थान में छात्रों में मनमुटाव चला आ रहा था, पर सोमवार रात को परिसर में आपसी मनमुटाव मारपीट में तब्दील हो गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्रसंघ चुनाव के बाद कैम्पस में होस्टल से छात्रों के अपहरण की खबर आयी थी, पर चुनाव के बाद सभी छात्र वापिस आ गये, चुनाव वाले दिन संस्थान में पुलिस द्वारा लाठीचार्ज भी हुआ था, उसके बाद से संस्थान के छात्रों के गुटों में आपसी मनमुटाव बढ़ गया.

छात्रों ने संस्थान में होस्टलों के बीच दूरी और आपसी झड़प हो रही थी, पर सोमवार को परिसर में छात्रों के बीच मारपीट का यह वाकया घट गया, जिसमें कुछ छात्र चोटिल भी हुये हैं, यूनिवर्सिटी कैम्पस काफी बढ़ा हैं और सुरक्षा बल की तैनाती सिर्फ प्रशासनिक भवन में ही हैं, छात्रो के होस्टलों के बाहर पर्याप्त सुरक्षा न होने के कारण छात्र आपस में हिंसा के शिकार हो जाते हैं .

होस्टलों के बाहर पर्याप्त सुरक्षाकर्मी न होने से छात्र असुरक्षित महसूस करते है. इस हाल ही में घटे मारपीट के बाद से छात्रों की सुरक्षा बड़ा सवाल हैं. रात में 10 बजे तक गम्भीर चोटिल छात्र की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की गयी हैं.

Related Posts: