bastarजगदलपुर,  छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड के बाद पुलिस ने लगभग 10 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है.

कोंडागांव एवं नारायणपुर जिले की सरहद पर स्थित टेटम गांव में हुई इस मुठभेड़ में तीन जवान जख्मी हो गए हैं. मौके से भारी मात्रा मेें नक्सली सामान एवं विस्फोटक जब्त किया गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार कोंडागांव एवं नारायणपुर जिले से पुलिस का संयुक्त बल धुर नक्सल प्रभावी अबूझमाड़ इलाके की ओर गश्त के लिए रवाना किया गया था. इस दौरान पुलिस बल की नक्सलियों से 3-4 स्थानों पर छिटपुट मुठभेड़ हुयी. छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के टेटम गांव के जंगल में पुलिस का नक्सलियों के मिलेट्री दलम कंपनी से आमना-सामना हो गया.

मिलेट्री दलम के लगभग 50 नक्सलियों से लगभग ढाई घंटे तक चली मुठभेड़ में जिला बल के एसआई पुष्पराज नागवंशी, एएसआई अवध राम साहू एवं आरक्षक विनय कुमार बघेल जख्मी हो गए. गंभीर रूप से घायल पुष्पराज नागवंशी को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर किया गया है.

तीन पुलिस कर्मियों के घायल होने की पुष्टि करते हुए नारायणपुर पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम 8 से 10 नक्सली मारे गए हैं. और कई लहुलूहान हुए हैं. नक्सली अपने साथियों के शव अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे.

Related Posts: