amethi aagअमेठी 21 अप्रैल. उत्तर प्रदेश में अमेठी के पीपरपुर क्षेत्र में आज राज्य परिवहन निगम की एक बस में आग लग जाने से नौ यात्रियों की मृत्यु हो गयी और 16 अन्य घायल हो गये. गंभीर रुप से घायल चार यात्रियों को किंगजार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ के ट्रामा सेन्टर रेफर कर दिया गया है. मामले की मजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश दे दिये गये हैं.

दुर्घटना के लिए परिवहन निगम के फैजाबाद डिपों के सेवा प्रबंधक को प्रथम दृष्टया जिम्मेदार मानते हुए निलम्बित कर दिया गया है. इस बीच ,मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना पर दु:ख जताते हुए मृतकों के आश्रितों को पांच पांच लाख रुपये ,गंभीर रुप से घायलोंको एक एक लाख और अन्य घायलों को50-50 हजार रुपये देने और घायलों का मुफ्त इलाज कराने की घोषणा की है.

इस बीच जिलाधिकारी जगतराम त्रिपाठी ने मौके पर सात यात्रियों के मरने की पुष्टि करते हुए घटना की मजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश दे दिये हैं. बस में सवार एक यात्री ने बताया कि दुर्घटनास्थल के पास केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)के कैम्प से एक वाटर टैंकर ने पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश की. ग्रामीण दमकल की गाडियां देर से पहुंचने पर इस कदर गुस्से में थे कि उन्होंने दमकल के दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

Related Posts: